Monday, October 28, 2024
Patna

“हैवानियत:स्कूल जा रही शिक्षा सेवक की गर्दन काटी; पेट फाड़ा, फिर वहीं पेट्रोल छिड़क जलाया

कटिहार।प्राणपुर थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर पकड़िया गांव में मंगलवार की सुबह 6 बजे स्कूल जा रही महिला शिक्षा सेवक पर एक युवक ने तेजधार हथियार से गर्दन पर तीन वार किए। महिला भागी तो उसके पेट में वार किया। बुरी तरह जख्मी होने के कारण वह गिर गई और कुछ देर में दम तोड़ दिया। इसके बाद आरोपी ने उस पर पेट्रोल छिड़क आग लगा दी और फरार हो गया। स्थानीय लोगों ने आग बुझाई और घटना की जानकारी मृतका के परिजनों व पुलिस को दी। मृतका की पहचान यशोदा देवी (29) और आरोपी की पहचान पड़ोसी हलचल कुमार के रूप में हुई।

ग्रामीणों के अनुसार, मृतका और आरोपी युवक के बीच प्रेम संबंध था। यशोदा के पति परमेश्वर राय को रास्ते से हटाने के लिए आरोपी ने दो साल पहले उस पर हमला किया था। एक माह तक इलाज चलने के बाद परमेश्वर की जान बची थी। परमेश्वर ने हमले को लेकर प्राणपुर थाने में हलचल कुमार के खिलाफ आवेदन दिया था। यशोदा, प्रेमी हलचल को बचाना चाहती थी। उसने पति से कहा कि वह कभी भी हलचल से न मिलेगी और न ही बात करेगी। इस पर परमेश्वर ने आवेदन वापस ले लिया। महिला ने प्रेमी से नाता तोड़ लिया। महिला के इसी बर्ताव से हलचल काफी आक्रोश में था।

पति बोला- पुरानी रंजिश में हत्या हुई

परमेश्वर राय ने बताया कि पुरानी रंजिश को लेकर घटना को अंजाम दिया गया है। आरोपी हलचल कुछ साल पूर्व ठेकेदारी करता था। उनके रिश्तेदार को काम करवाने बाहर ले गया था। जहां करंट लगने से रिश्तेदार की मौत हो गई थी। हलचल ने शव को गांव भेज दिया, लेकिन खुद नहीं आया। मामले को लेकर पंचायत हुई। पंचायत ने 2 लाख रुपए मुआवजा देने को कहा। ये रुपए हलचल के पिता ने भरे। हलचल इसी से नाराज था। जब मैं दिल्ली से लौटा था तो उसने मुझ पर हमला किया था।

सड़क पर रेंगती रही- लोगों ने बताया कि गले-पेट पर वार के बाद यशोदा जान बचाने के लिए सड़क पर रेंग रही थी। इसी दौरान आरोपी ने उसके ऊपर पेट्रोल डाला।

आरोपी फरार- डीएसपी अभिजीत कुमार ने बताया कि प्रेम प्रसंग में हत्या हुई। आरोपी मौके से फरार है। उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रहे हैं।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!