Monday, October 28, 2024
Patna

इंटर हाउस वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन,बिक्रमशिला हाउस ने चैंपियन ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाया

कटिहार।स्कॉटिश पब्लिक स्कूल के प्रांगण में इंटर हाउस वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। विद्यालय परिवार द्वारा आयोजित सत्र 2024-25 के पहले टूर्नामेंट में बिक्रमशिला हाउस ने 350 अंक के साथ चैंपियन ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाया। विद्यालय के मीडिया प्रभारी सह कला शिक्षक कौशिक कर ने बताया की इस वाद-विवाद प्रतियोगिता में विद्यालय के चारों हाउस से कुल 1300 छात्रों ने प्रथम राउंड में भाग लिया, जिसमें कक्षा 5 से 10 तक कुल तीन ग्रुप में छात्र-छात्राओं को बांटा गया। दूसरे राउंड में 240 प्रतिभागी अपनी काबिलियत पर चयनित हुए।

तीसरे तथा फाइनल राउंड में स्कॉटिश के चारों हाउस से चयनित होकर आए जांबाज 24 प्रतिभागियों के बीच जबर्दस्त टक्कर के साथ तर्क-वितर्क की इस प्रतिस्पर्धा में अपनी काबिलियत दिखाई। इस संबंध में विद्यालय के फाउंडर सह चेयरमैन डॉ. अविनाश कुमार ने कहा कि “वाद-विवाद” प्रतियोगिता के माध्यम से छात्रों में हौसले बुलंद होने के साथ-साथ उनकी काबिलियत और प्रतिस्पर्धा बढ़ती है। उनमें इच्छाशक्ति प्रबल होने के साथ वे हक की लड़ाई को खुद अपने बल पर लड़ सकते हैं। जबकि विद्यालय के निर्देशक गीत अविनाश ने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिता से बच्चों में आत्मविश्वास प्रभावित होने के साथ निर्भीक होकर बेबाक बोलने की क्षमता विकसित होती है।

370 अंक से निवेदिता घोष प्रथम “ग्रुप ए” कक्षा पाँच और छह के बच्चों में 370 अंक के साथ निवेदिता घोष प्रथम, 369 अंक के साथ अरव अग्रवाल, 362 अंक के साथ शाश्वत कुमार दास 3 व 4 स्थान पर रीत कुमार ने प्राप्त किया। “ग्रुप बी” 7व 8 के बच्चों में प्रथम स्थान पर 387 अंक के साथ उन्नति प्रसाद, 385 अंक के साथ सरीन कौसर दूसरे, 379 अंक के साथ तासफ़ी अफहम 3 एवं 374 अंक से आरोही 4 स्थान है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!