Monday, October 28, 2024
Patna

“छपरा में चुनावी हिंसा:वोटिंग के दूसरे दिन गोलीबारी, एक की मौत;दो दिनों के लिए इंटरनेट सेवा बंद,पुलिस कर रही कैंप

सारण लोकसभा क्षेत्र के लिए चुनाव के बाद छपरा में चुनावी रंजिश में गोलीबारी हुई। छपरा शहर के नगर थाना अंतर्गत भिखारी ठाकुर चौक पर राजद और बीजेपी समर्थक भिड़ गए। इस दौरान 4 राजद कार्यकताओं को गोली लगी। इनमें एक की मौत हो गई। तीन का इलाज पीएमसीएच में चल रहा है। मृतक की पहचान छपरा के तेलपा मोहल्ला निवासी चंदन यादव (25) के रूप में हुई। घायलों में इसी मोहल्ला के गुड्डू राय, मनोज राय तथा दीपक राय हैं। मनोज के सिर में गोली लगी है। मनोज और गुड्डू को पीएमसीएच रेफर किया गया है। पीएमसीएच में दोनों की हालत खतरे से बाहर है।

एसपी गौरव मंगला ने कहा कि दो पार्टियों के कार्यकर्ताओं के बीच विवाद में गोली चलने से एक व्यक्ति की मौत हुई है। इसमें दोनों आरोपितों रमाकांत सिंह सोलंकी व उसके भाई उमाकांत सिंह सोलंकी को गिरफ्तार कर लिया गया है। विवाद के बढ़ने की संभावना को देखते हुए दो दिनों तक इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। वहीं बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि अपरिहार्य कारणों से जिले के 4 केंद्रों पर 22 व 23 मई को होने वाली एसटीईटी परीक्षा स्थगित कर दी गई है। नई ​तिथि की घोषणा बाद में की जाएगी।

क्या है मामला…

जानकारी के अनुसार, सोमवार को वोटिंग के बाद बड़ा तेलपा के बूथ पर राजद प्रत्याशी डॉ. रोहिणी आचार्य के पहुंचने पर भाजपा के लोगों ने हंगामा किया था। इसके बाद दोनों के समर्थकों के बीच विवाद हुआ था। हालांकि, विवाद को प्रशासन ने सुलझा लिया था। इसके बाद मंगलवार को विवाद ने पुनः उग्र रूप ले लिया और दोनों पक्ष के समर्थक आमने-सामने हो गए। इसके बाद जमकर हुई मारपीट के बीच में एक पक्ष ने फायरिंग की। गोली चलने से चंदन की मौत हो गई। इस दौरान तीन अन्य लोग भी गोली लगने से जख्मी हुए। सभी को पटना रेफर कर दिया गया।

राजनीतिक दलाें का वार-पलटवार

राेहिणी आचार्य ने कहा…
लोकतंत्र की हत्या हुई, न्याय चाहिए
रोहिणी आचार्य ने कहा कि बीजेपी के गुंडों ने उनके समर्थकों को गोली मारी है। बीजेपी के लोग लोकतंत्र की हत्या कर रहे हैं। हमें न्याय चाहिए।

राजीव प्रताप रूडी बोले…
जहां लालू परिवार रहेगा, ऐसा ही होगा
राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि जहां लालू जी और उनका परिवार रहेगा तो ऐसी घटना होगी। जब 500-600 लोग किसी के घर चढ़ेंगे तो सेल्फ डिफेंस में गोलियां चलेंगी ही।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!