Saturday, September 28, 2024
Samastipur

Samastipur; द उम्मीद द्वारा विश्व एड्स दिवस पर रील मेकिंग प्रतियोगिता का किया गया आयोजन 

Samastipur;विश्व एड्स दिवस पर द उम्मीद द्वारा रील मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया! जिसका विषय “युवा पीढ़ी में एचआईवी/ एड्स को लेकर जागरूकता” था.द उम्मीद की सह संस्थापिका श्वेता गुप्ता ने बताया कि रील मेकिंग प्रतियोगिता में युवा वर्ग बढ़ चढ़कर हिस्सा लिए है! जिसमें प्रथम स्थान हेमा कुमारी, द्वितीय स्थान रोशन कुमार, तृतीय स्थान धीरज कुमार ने प्राप्त किया है! इन सभी सफल प्रतिभागियों को द उम्मीद के द्वारा सम्मानित किया जाएगा!

 

 

द उम्मीद के अध्यक्ष सह संस्थापक अमरजीत यादव ने बताया कि हर साल 1 दिसंबर को वर्ल्ड एड्स डे मनाया जाता है। एड्स का पूरा नाम ‘एक्वायर्ड इम्यूलनो डेफिसिएंशी सिंड्रोम’ है। यह बीमारी HIV (वायरस) के संक्रमण की वजह से फैलती है। एचआईवी संक्रमित लोगों के लिए सपोर्ट दिखाने और एड्स रोगियों को साहस देने के लिए हर साल इसे एक विशेष थीम भी प्रदान की जाती है।

 

 

साल 2023 की थीम Let Communities Lead है। बता दें कि वर्ल्ड एड्स डे की शुरुआत सन 1987 में हुई थी, जब विश्व एड्स दिवस को पहले अंतर्राष्ट्रीय स्वास्थ्य दिवस के रूप में स्थापित किया गया था। इस खास दिन को मनाने के पीछे का सीधा उद्देश्य एड्स को लेकर हर उम्र और वर्ग के लोगों के बीच जागरुकता बढ़ाना है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!