Friday, October 18, 2024
Patna

“अश्लील फोटो भेजकर 50 लाख की डिमांड;पूर्व मंत्री को घर बुलाकर कपड़े उतारने लगी लड़कियां,अब कर रही..

बिहार के पूर्व शिक्षा मंत्री और राजद नेता वृषिण पटेल(80) के वॉट्सऐप पर एडिटेड अश्लील फोटो भेजकर 50 लाख रुपए की मांग की गई है। वो पटना के कदमकुंआ थाना इलाके में रहते हैं। दो अलग-अलग नंबरों से उनके मोबाइल पर वॉट्सऐप कॉल कर बोला गया कि अगर 50 लाख नहीं देंगे तो फोटो को सार्वजनिक कर तुम्हारा राजनीतिक करियर बर्बाद कर देंगे।

एडिटेड अश्लील फोटो आने और 50 लाख रुपए मांगे जाने के बाद उन्होंने आर्थिक अपराध इकाई यानी ईओयू में केस दर्ज कराया। केस दर्ज होने के बाद ईओयू जांच में जुट गई है।

ईओयू को दी लिखित शिकायत में पूर्व मंत्री वृषिण पटेल ने कहा है कि करीब दो महीने पहले एक महिला कदमकुआं थाना क्षेत्र स्थित उनके आवास पर मिलने आई थी। उसने स्टाफ से कहा कि मुझे मंत्रीजी से मिलना है। स्टाफ ने कहा कि मंत्री जी अभी नहीं मिल सकते।

महिला से कहा था- एमएलए बनना इतना भी आसान नहीं
मंत्री ने शिकायत में कहा कि आरोपी महिला स्टाफ से मुझसे मिलाने की जिद करने लगी। स्टाफ ने समझाया, लेकिन वह नहीं मानी। अंत में स्टाफ ने महिला को मुझसे मिलवा दिया। महिला ने कहा कि मैं एमएलए बनना चाहती हूं। इस पर मैंने कहा कि एमएलए बनना इतना आसान नहीं है। अगर राजनीति में दिलचस्पी है तो पार्टी से जुड़ जाएं। इसके लिए आपको पार्टी कार्यालय आकर सदस्यता ग्रहण करनी होगी।

कार में देख घर चलने का आग्रह किया था
पूर्व मंत्री ने ईओयू को बताया कि वे एक दिन कार से हज भवन से एयरपोर्ट वाली सड़क होते बेली रोड की ओर जा रहे थे। एक जगह वे रुके तो आरोपी महिला ने वहां उन्हें देख लिया। वह पास आकर बोली- पास ही मेरा घर है, थाेड़ी देर के लिए चलें। मैं उसके घर चला गया। मैंने महिला से पूछा कि पति कहां हैं? उसने कहा काम से बाहर गए हैं। घर में उस वक्त दो लड़कियां भी थीं। पूछने पर महिला ने बताया कि दो बहनें हैं। महिला कुछ सामान लाने किचन में गई तो दोनों लड़कियां मेरे सामने कपड़े उतारने लगीं। मैंने डांटा तो वे सहम गईं। उसके बाद मैं वहां से निकल गया।

अश्लील फोटो भेजने के बाद डिलीट किया
घटना के करीब दो माह बाद 26 अक्टूबर और 31 अक्टूबर को दो मोबाइल नंबर से मेरे मोबाइल पर कॉल आया। कहा गया कि आपके पास दो लड़कियां गई थीं जिनके साथ आपने अश्लील हरकतें की थीं। इसके बाद फिर मेरे मोबाइल पर दो नंबर से फोन आया।

इसके बाद मेरे वॉट्सऐप पर एडिटेड अश्लील फोटो भेजा गया और फिर उसे डिलीट कर दिया। पूर्व मंत्री ने दर्ज केस में कहा कि वे उस फोटो को ठीक से नहीं देख पाए। वॉट्सऐप कॉल कर उनसे 50 लाख की रकम मांगी गई और नहीं देने पर राजनीतिक करियर को बर्बाद करने की धमकी दी गई।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!