Saturday, October 19, 2024
CareerPatna

मां की मौत के बाद भी नहीं हारी हिम्मत,KBC के हॉट सीट पर पहुंचा छठी वर्ग का अक्षय,जीते 7 लाख 30 हजार

Bihar के दरभंगा जिला का एक बच्चे ने अपने मां के गुजर जाने के बाद भी हौसला नहीं छोड़ा। मेहनत की और अब पूरे दरभंगा का नाम रोशन कर दिया। यह कहानी है दरभंगा के अक्षय आनंद(10) की। इनकी मां आरती झा कैंसर की पेशेंट थी और मां भी कौन बनेगा करोड़पति के 11वें सीजन में हॉट सीट तक पहुंची थीं। वह इस खेल को खेलते हुए 6 लाख 40 हजार की रकम जीत कर वापस आई थी।

जिसके बाद अक्षय टेलीफोन के द्वारा केबीसी में चयनित होने के लिए प्रयासरत था। और अपनी मां से इस बात में सहयोग ले रहा था।

7 लाख 30 हजार की रकम जीती

केबीसी में जाने के लिए मां ही उसकी प्रेरणा थी लेकिन होनी को कुछ और ही मंजूर था। और अक्षय के केबीसी में सिलेक्शन होने के बाद जब एपिसोड शूटिंग की प्रक्रिया चल रही थी। इसी बीच कैंसर से जूझ रही है उसकी मां आरती का निधन हो गया। लेकिन अक्षय ने अपनी हिम्मत नहीं हारी और उसने दृढ़ निश्चय और संकल्प से हॉट सीट तक पहुंच कर 7 लाख 30 हजार की रकम जीत ली है।

अक्षय से अमिताभ बच्चन भी काफी प्रभावित दिखे

दरभंगा पब्लिक स्कूल के छठी कक्षा में पढ़ने वाले अक्षय के पिता असिस्टेंट प्रोफेसर हैं और उसकी माता जिनका स्वर्गवास हो गया है, वह बैंक की कर्मचारी थी। अपने लाइफ लाइन और अपनी समझ बूझ से अच्छे ने 11 सवालों के जवाब बहुत ही बखूबी अंदाज में दिए और 12वीं सवाल पर उसने खेल को ड्रॉप कर दिया और 7 लाख 30 हजार की रकम जीत ली। इस ऐपिसोड के बीच में अमिताभ बच्चन के साथ अक्षय बहुत सारे चुटकुले और अन्य बातों को करते हुए भी देखा जा सकता है जिससे अमिताभ बच्चन भी काफी प्रभावित होते दिखे।

दरभंगा पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल मदन कुमार मिश्रा भी अक्षय की जीत से काफी प्रभावित है और वह खुशी से कहते हैं कि यह हमारे विद्यालय के लिए गौरव कि बात है और हमें अक्षय पर विश्वास था ही और आज और विश्वास और मजबूत हो गया है। अक्षय ने वह कर दिखाया है जिससे आज पूरे दरभंगा का नाम रोशन हुआ है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!