Sunday, October 20, 2024
Patna

“अमिताभ ने इस बिहारी को अपने हाथों से पिलाई चाय,जया बच्चन को क्या कहते हैं इसका भी किया खुलासा

पटना।बिहार के सुजीत कुमार को सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने खुद अपने हाथों से चाय पिलाई है। दरअसल, सुजीत कौन बनेगा करोड़पति सीजन 16 के एक कंटेस्टेंट रहे हैं। धनतेरस पर टेलीकास्ट हुए एपिसोड के दौरान अमिताभ बच्चन ने सुजीत को चाय पिलाने का वादा किया था और फिर अपना वादा पूरा करते हुए उन्होंने फिल्मी अंदाज में सुजीत को चाय का ग्लास थमाया था। यह पल सुजीत के लिए यादगार था। सुजीत के साथ अमिताभ बच्चन ने अपने घर के कई राज भी खोले थे।

केबीसी से आए कॉल को समझा था फ्रॉड

सुजीत बताते है कि उन्होंने 2015 से रजिस्ट्रेशन करना शुरू किया था। वह हर एक साल ट्राय करते थे, लेकिन केबीसी का बुलावा नहीं आता। फिर एक दिन अचानक 4 अक्टूबर 2023 को उनकी किस्मत पलटी और उन्हें कौन बनेगा करोड़पति से कॉल आया। उन्हें लगा की कोई फ्रॉड कॉल है, इसलिए उन्होंने इसे सीरियसली नहीं लिया। फिर केबीसी की टीम ने उनसे को-ऑपरेट किया और लिंक भेजकर लॉग इन करने को कहा। उन्होंने फिर ऑडिशन दिया और उनसे कुछ सवाल पूछे गए। बाद में केबीसी की टीम ने उनसे कहा कि अगर वो सिलेक्ट होते हैं, तो उन्हें फाइनल कॉल आएगा।

अलार्म भी बजता तो लगता केबीसी का फाइनल कॉल आया

उस दिन के बाद से वह दिन-रात बस कॉल का ही इंतजार करते थे। वह सोते-उठते, बैठते-जागते फोन अपने साथ ही रखते थे। जब भी उनका फोन रिंग करता था या अलार्म भी बजता था, तो उन्हें यही लगता था की केबीसी का फाइनल कॉल आ गया है। 23 अक्टूबर 2023 को आखिरकार वह पल आ ही गया, जब उन्हें केबीसी की ओर से फाइनल कॉल आया। उनका फाइनल सिलेक्शन हो गया था और वह 3 नवंबर को पटना से मुंबई गए।

सुजीत ने बताया कि सेट पर पहुंचते ही वह चीजों को एक्सप्लोर कर रहे थे, पर जैसे ही अमिताभ बच्चन आए उनकी धड़कन जैसी थम सी गई थी। वह यकीन नहीं कर पा रहे थे कि जिस महानायक को वह दूर से टीवी पर देखते थे, वह उनके सामने मौजूद हैं।

अमिताभ ने सुजीत को अपने हाथों से पिलाई चाय

केबीसी की शूटिंग के दौरान सुजीत के साथ कई ऐसी चीजें हुई, जो चर्चा का विषय बन गया। सुजीत ने बताया कि 10 सवाल पार करने के बाद 3 लाख 20 हजार का एक पड़ाव होता है, जिससे सुपर संदूक खुल जाता है। अमिताभ बच्चन ने सुजीत को कहा था कि अगर वह सारे 10 सवाल के जवाब 90 सेकंड के अंदर दे देंगे तो वह उन्हें डिनर पार्टी देंगे।

खेल खेलने से पहले ही सुजीत ने अमिताभ बच्चन से प्रॉमिस करवा लिया कि अमिताभ उन्हें पार्टी देंगे। फिर अमिताभ ने भी चाय पर बात डन की। सात सवाल के सही जवाब देने के बाद सुजीत ने अमिताभ को चाय पिलाने के लिए कहा। अमिताभ ने सेट पड़ ही चाय मंगवाई और फिल्मी अंदाज में सुजीत को चाय का ग्लास थमाया।

अमिताभ ने बताया कि वह अपनी पत्नी को क्या कहकर बुलाते हैं

केबीसी के सेट से एक और वाकया याद करते हुए सुजीत बताते हैं कि जब अमिताभ बच्चन ने उनसे पूछा कि उनके साथ और कौन आया है तब सुजीत ने कहा कि उनके साथ मैडम जी (पत्नी) आई है। इस पर अमिताभ ने पूछा कि क्या वह अपनी पत्नी को मैडम जी बोलकर बुलाते हैं?

फिर इसी पर सुजीत ने अमिताभ बच्चन से पूछा कि वह अपनी पत्नी जया बच्चन को क्या कह कर बुलाते हैं? अमिताभ बच्चन ने कहा कि वह अपनी पत्नी को पहले ‘मैडम जी’ बोलते थे लेकिन अब ‘देवी जी’ बोलते हैं। सुजीत के साथ अमिताभ बच्चन की यह बात इंटरनेट पर काफी वायरल हुई।

लेट जवाब देने के बावजूद भी पहुंचे हॉट सीट तक

केबीसी की सेट से केबीसी के हॉट सीट तक पहुंचने तक सुजीत अपने आप को बहुत ही भाग्यशाली मानते हैं, क्योंकि सबसे लेट जवाब देने के बावजूद भी वह हॉट सीट तक पहुंचे थे। दरअसल जब फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट का राउंड चल रहा था और सभी कंटेस्टेंट को अरेंज करके जवाब देना था, तो सुजीत ने उसमें काफी टाइम लगाया था।

पहली बार में उन्होंने गलत जवाब दिया था, फिर उन्होंने उसे डिलीट करके दोबारा सजाया। सुजीत ने यह मान लिया था कि उनका नाम इस बार नहीं आएगा, पर जैसे ही उस राउंड का रिजल्ट आया तो लेट करने के बावजूद भी सिर्फ सुजीत का ही नाम फ्लैश हुआ और सभी कंटेस्टेंट ने गलत जवाब दिया था।

सुजीत को यह यकीन नहीं हो रहा था कि उनका नाम हॉट सीट के लिए चुना गया है। वह गिरते-पड़ते अमिताभ बच्चन के पास गए और उनके पैर छू लिए। अमिताभ बच्चन ने उन्हें आशीर्वाद देते हुए हॉट सीट पर बिठाया।

इसके बाद अमिताभ ने उनके भाग्य की तारीफ करते हुए कहा कि ऐसा बहुत कमी होता है कि नौ कंटेस्टेंट में आठ कंटेस्टेंट गलत जवाब दे और किसी एक का ही सही हो।

11 हजार महीने की तनख्वाह वाले सुजीत ने जीते लाखों

सुजीत पेशे से एक ड्राइवर हैं। अभी वह पटना में एक डॉक्टर के कार ड्राइवर हैं। उन्हें महीने में 11 हजार तनख्वाह मिलती है। वह बीपीएससी की तैयारी भी कर रहे हैं। अपने काम के बीच उन्हें जब भी टाइम मिलता है तो वह पढ़ाई करते हैं।

वह कोशिश करते हैं कि उनकी पढ़ाई ना छूटे बाकी फैमिली को चलाने के लिए उन्हें जो काम करना पड़े वह करेंगे। सुजीत ने कौन बनेगा करोड़पति सीजन-16 में 6 लाख 40 हजार जीता है।

केबीसी में जीते पैसे से पढ़ने की देते हिम्मत

वह कहते हैं कि यह रकम उनके जीवन में एक सिक्योरिटी है, क्योंकि अभी तक उनके पास इस तरह का कोई बैंक बैलेंस नहीं था कि किसी मुश्किल घड़ी में वह उसका इस्तेमाल कर सके।

यह पैसे उनके पढ़ाई जारी रखने की हिम्मत को और बढ़ाते हैं। उनके अंदर अब उतना मानसिक प्रेशर नहीं रहा कि अगर कुछ हो जाएगा तो फिर पैसे कहां से आएंगे। वह अब मन लगाकर बेफिक्र तरीके से पढ़ाई कर सकते हैं।

पिता की मौत ने कराया जिम्मेदारियाेें का एहसास

सुजीत का जन्म नवादा जिले के रोह प्रखंड में हुआ था। उनकी स्कूली शिक्षा गांव से ही हुई और फिर ग्रेजुएशन की पढ़ाई के लिए वह पटना आ गए। उनके पिता की 2022 में एक कार एक्सीडेंट के दौरान मौत हो गई। पिता के जाने के बाद सुजीत अचानक से बड़े हो गए और जिम्मेदारियां उनके कंधे पर आ गई।

सुजीत हमेशा से ही पढ़ने में काफी इच्छुक थें, इसलिए आज वह जॉब के साथ पढ़ाई भी कर रहे हैं। 67वीं बीपीएससी उनका थोड़े से नंबर से छूट गया, 68वीं उन्होंने नहीं दिया और 69वीं के दौरान केबीसी में जाने के लिए ज्यादा फोकस किया।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!