Tuesday, October 22, 2024
Begusarai

50 हजार रुपए के इनामी कुख्यात अपराधी दिल्ली में कर रहा था मजदूरी,एसटीएफ और बेगूसराय पुलिस ने किया गिरफ्तार

बेगूसराय में एसटीएफ और बेगूसराय पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। जहां पुलिस ने 50 हजार का इनामी कुख्यात अपराधी को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। पिछले डेढ़ साल से पुलिस के लिए सिर दर्द बना यह अपराधी दिल्ली में छिपा था और वहां रहकर मजदूरी कर पुलिस की नजर में बचा हुआ था। वहीं, इस गैंग के खातमें से तेघड़ा अनुमंडल क्षेत्र में अपराध पर अंकुश लगेगा।

 

 

इस संबंध मे बेगूसराय के एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि बेगूसराय जिला के 50 हजार का इनामी कुख्यात अपराधकर्मी शिवलोचन राय उर्फ लुस्की जो हथियार के बल पर कई हत्या, लूट एवं डकैती जैसी घटनाओं को अंजाम दिया था। बेगूसराय पुलिस एवं S.T.F बिहार की टीम की संयुक्त कार्रवाई में मीठापुर चौक, थाना-जैतपुर जिला- साउथ ईस्ट दिल्ली से गिरफ्तार किया गया। उक्त अपराधी की गिरफ्तारी हेतु पुलिस कप्तान बेगूसराय के निर्देश पर इसके छिपने के सभी संभावित जगहों पर लगातार छापेमारी कर दौड़ाया जा रहा था।

 

 

शिवलोचन राय उर्फ लुस्की बेगूसराय जिले के तेघड़ा थाना अन्तर्गत बनहारा गांव का रहने वाला है। इसके द्वारा हत्या, लूट, डकैती अवैध आर्म्स एक्ट, हत्या का प्रयास। जैसे कई गंभीर अपराधों को अंजाम दिया गया था। सितम्बर 2022 में इसके गैंग के द्वारा बनहारा गांव के राम सुबोध राय के घर में घुस कर डकैती के दौरान विरोध करने पर इनके पुत्र अवनीश राय को गोली मारकर हत्या कर दिया गया था।

 

उक्त कुख्यात अपराधी के उपर हत्या, लूट, डकैती समेत 11 मामले दर्ज है। एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कुख्यात अपराधी शिवलोचन राय उर्फ लुस्की के द्वारा आपराधिक गिरोह चलाते हुए सुपारी लेकर हत्या, लूट एवं डकैती जैसी कई घटनाओं को अंजाम दे रहा था। इसके बढ़ते अपराधिक मामलों को देखते हुए उनके द्वारा अनुशंसा पर पुलिस मुख्यालय बिहार द्वारा 50 हजार का ईनाम घोषित किया गया था। इस संबंध में बेगूसराय के एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि छापेमारी में शामिल पदाधिकारियों एवं कर्मियों को अलग से पुलिस अधीक्षक महोदय के द्वारा पुरस्कृत किया जायेगा ।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!