Tuesday, October 22, 2024
Begusarai

Success Story:बेगुसराय के सन्नी ने BPSC में 221वां रैंक हासिल कर किया कमाल,लोगो ने दिया बधाई

Success Story:बेगुसराय शहर के चट्टी रोड निवासी सुनील कुमार के पुत्र सन्नी कुमार ने बीपीएससी (Bpsc)प्रतियोगिता परीक्षा में 221वां रैंक हासिल कर उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की है। सन्नी ने बताया कि उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा बेगुसराय में प्राप्त की और एक निजी स्कूल से 10वीं और 12वीं कक्षा पूरी की, इसके बाद जोड़ी कॉलेज से स्नातक की पढ़ाई पूरी की। साल 2020 में उन्होंने बीपीएससी के लिए अपनी तैयारी शुरू की और 24 साल की उम्र में 2023 में अपने पहले ही प्रयास में उन्होंने प्रभावशाली रैंक हासिल कर ली। गौरतलब है कि सन्नी ने यह उपलब्धि सेल्फ स्टडी से हासिल की और किसी ऑफलाइन कोचिंग इंस्टीट्यूट पर निर्भर नहीं रहे।

 

 

इसके अतिरिक्त, उन्होंने प्रतिदिन 10 घंटे से अधिक समय पुस्तकालय में अध्ययन के लिए समर्पित किया। सन्नी विनम्रतापूर्वक अपने माता-पिता, भाई- बहनों और दोस्तों से मिले समर्थन और प्रोत्साहन को स्वीकार करते हैं और अपनी सफलता का श्रेय उन्हें देते हैं परीक्षा की तैयारी कर रहे अन्य युवाओं को सलाह देते समय, सन्नी दैनिक पढ़ने की आदत विकसित करने, उन्नत सामग्री में गहराई से जाने से पहले बुनियादी अवधारणाओं पर ध्यान

 

केंद्रित करने और पाठ्यक्रम का पालन करने का सुझाव देते हैं। अंत में, वह किसी भी प्रतियोगी परीक्षा में सफलता प्राप्त करने के लिए अटूट समर्पण के महत्व पर जोर देते हैं। आपको बता दे की सनी के पिता सुनील कुमार एक सरकारी स्कूल शिक्षक है, माता रेखा देवी एक गृहणी है और भाई इंजीनियर है। और सपना और सोनी दोनो बहनों ने अपने भाई को इस सफलता के लिए बधाई दिया है। इसे लेकर उन्हे लोगो ने बधाई दिया है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!