Monday, October 21, 2024
Samastipur

Samastipur News;चोरी का सोना खरीदते हैं कई ज्वेलरी दुकानदार,पुलिस ने चेन स्नैचर्स के साथ ज्वेलरी विक्रेता को दबोचा

Samastipur News:समस्तीपुर ।शहर के कुछ ज्वेलरी विक्रेता बदमाशों से चोरी का सोना खरीदकर उसे खपाने का काम कर रहे हैं. इसका खुलासा चेन स्नेचिंग करने वाले गिरोह के दो बदमाशों के पकड़े जाने के बाद हुआ है. नगर थाना पुलिस ने चेन स्नेचिंग करने वाले बदमाशों के साथ साथ उससे चोरी का सोना खरीदने वाले ज्वेलरी विक्रेता को भी गिरफ्तार किया है. पकड़े गए बदमाश एवं ज्वेलरी विक्रेता सभी एक ही गांव के बताये जा रहे हैं.

 

 

मंगलवार को नगर थाना पर आयोजित प्रेसवार्ता में सदर डीएसपी संजय कुमार पांडेय ने इसकी जानकारी दी.

डीएसपी ने बताया कि 29 अक्टूबर को नगर थाना क्षेत्र के होली हार्ट स्कूल के पास अर्चना झा नाम की महिला से बाइक सवार दो बदमाशों ने चेन छीन लिया था. घटना की सूचना पर पुलिस ने घटनास्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी फूटेज को खंगाला.

 

 

इसी क्रम में तकनीकी अनुसंधान एवं मानवीय आसूचना संकलन के आधार पर अपराधकर्मियों की पहचान मुफस्सिल थाना क्षेत्र के दुधपुरा निवासी रघुवीर महतो के पुत्र अजय कुमार उर्फ टाईगर एवं दिनेश राम के पुत्र अशोक कुमार उर्फ बिट्टू के रूप में किया गया. इसके बाद नगर थानाध्यक्ष विक्रम आचार्य के नेतृत्व में पुलिस ने दोनों बदमाश को गिरफ्तार किया. इनके निशानदेही पर जिस दुकानदार को इनके द्वारा सोने की चेन बेची गयी थी, उन्हें भी गिरफ्तार किया गया.

 

 

चोरी के जेवर खरीदने वाले दुकानदार की पहचान सत्येंद्र कुमार के पुत्र  श्रीनिवास स्वर्णम् के रूप में की गई है. पुलिस ने उस दुकानदार के स्टाफ प्रिंस कुमार को भी गिरफ्तार किया है. बदमाशों के पास से सोने की चेन बेच कर रखे गये 49 हजार रुपये एवं कांड में प्रयुक्त पल्सर मोटरसाईकिल भी बरामद किया गया है. इस कांड के उद्भेदन में थानाध्यक्ष विक्रम आचार्य के साथ साथ इंस्पेक्टर सुनील कुमार, पुअनि आनंद शंकर गौरव, परिपुअनि प्रवीण कुमार आदि की अहम भूमिका रही.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!