Saturday, October 26, 2024
Samastipur

Samastipur News;HSC T20 कप पर बेगूसराय का कब्जा,बेगूसराय ने मुजफ्फरपुर को 108 रन से हराया

Samastipur News;HSC T20 कप पर बेगूसराय का कब्जा,बेगूसराय ने मुजफ्फरपुर को 108 रन से हराया

Samastipur News ।समस्तीपुर ।स्पीच एंड हियरिंग केयर (एचएससी) टी-20 कप पर बेगूसराय ने कब्जा जमा लिया है. मंगलवार को खेले गए फाइनल मैच में बेगूसराय ने मुजफ्फरपुर को 108 रन से हरा दिया. इस स्पीच एंड हियरिंग केयर (एचएससी) टी-20 कप टूर्नामेंट का आयोजन समस्तीपुर के उजियारपुर स्थित भगवानपुर देसुआ मिडिल स्कूल के मैदान में किया जा रहा था. मंगलवार को टूर्नामेंट का फाइनल मैच बेगूसराय एवं मुजफ्फरपुर के बीच खेला गया. बेगूसराय ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 243 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया. जिसके जवाब में खेलने उतरी मुजफ्फरपुर की पूरी टीम 135 रन पर ही ऑल आउट हो गयी.

 

 

 

 

 

फाइनल मैच में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे प्रायोजक एवं अतिथियों ने विजेता एवं उपविजेता टीम को ट्रॉफी प्रदान कर पुरस्कृत किया. बेगूसराय के आदित्य को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया. स्पीच एण्ड हियरिंग केयर प्राइवेट लिमिटेड द्वारा प्रायोजित इस टी-20 टूर्नामेंट के फाइनल मैच में मुख्य अतिथि के रूप में बीजेपी नेता सह पूर्व जिला पार्षद रंजीत निर्गुणी, जिला पार्षद अमृत चौधरी, विजय सिंह, नीतीश वत्स एवं स्पीच एण्ड हियरिंग केयर के डायरेक्टर प्रफुल्ल कुमार आदि उपस्थित थे.

 

 

 

मैच के आयोजक नीतीश वत्स ने कहा कि प्रतियोगिता के आयोजन का उद्देश्य ग्रामीण युवकों को खेल के प्रति जागरूक बनाना है. साथ ही खिलाड़ियों के लिए नए अवसर का सृजन करना है. वहीं प्रायोजक सह स्पीच एंड हियरिंग सेंटर के डायरेक्टर प्रफुल्ल कुमार ने विजेता एवं उपविजेता टीम के खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया.

 

 

 

उन्होंने वर्तमान समय में आम लोगों में सुनने और बोलने की बढ़ रही समस्या को लेकर भी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि इस समस्या को लाइलाज बीमारी समझने की जरूरत नहीं है. आप समय रहते अपना इलाज करवा सकते हैं. उन्होंने बताया कि बच्चों में बोलने की समस्या का निदान भी स्पीच थेरेपी के द्वारा किया जाता है. बहरेपन की समस्या के इलाज के लिए नई तकनीक का विकास हो चुका है. कई तरह के उच्च कोटि के उपकरण आ गए हैं, जिससे बहरेपन की समस्या पूरी तरह से ठीक हो जाती है. उन्होंने लोगों से सुनने और बोलने में किसी तरह की समस्या होने पर संकोच करने के बजाय समय पर जांच व इलाज कराने की अपील की है.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!