Friday, October 25, 2024
New Delhi

JioBharat B1;1299 रुपये वाला jio का B1 मोबाइल लॉन्च, कम कीमत में मिलेंगे बढ़िया 4G फीचर्स

नई दिल्ली ।Reliance Jio ने JioBharat B1 के नाम से नया 4G मोबाइल लॉन्च किया है. इस तरह कंपनी ने अपनी किफायती JioBharat सीरीज के पोर्टफोलियो में नया मोबाइल ऐड किया है. जियो इसके पहले JioBharat V2 और K1 Karbonn मोबाइल लॉन्च कर चुका है. नया फोन 4G कनेक्टिविटी के साथ आता है और इसमें JioCinema, JioSaavn और JioPay (UPI) जैसे ऐप्स पहले से इंस्टॉल मिलते हैं. JioBharat B1 23 भाषाओं को सपोर्ट करता है.

 

 

JioBharat B1 फीचर फोन भारत में टियर 3 यूजर पर विशेष ध्यान देने के साथ डिजाइन किया गया है. 2.4 इंच डिस्प्ले वाला मोबाइल अल्फान्यूमेरिक कीपैड के साथ आता है. फोन में 2,000mAh की बैटरी है. मतलब एक बार चार्ज करने पर बहुत देर तक साथ देगी.

 

JioBharat B1 डिजाइन और कीमत

फोन का फ्रन्ट जहां ग्लॉसी फिनिश है तो बैक पैनल मैट फिनिश के साथ आता है. मैट फिनिश की वजह से फोन को पकड़ने में आसानी होगी. फोन के बैक पैनल पर कैमरे के साथ जियो का लोगो भी नजर आता है. बात करें कीमत की तो फोन का दाम महज 1299 रुपये है. फोन को जियो वेबसाइट और एमेजॉन से खरीदा जा सकता है. फोन सिर्फ ब्लैक कलर में उपलब्ध होगा. कंपनी ने फोन के अलग से प्लान भी लॉन्च किए हैं. मसलन 123 रुपये वाले प्लान में यूजर को 28 दिन की वैधता और 14 जीबी डेटा मिलेगा. 1234 रुपये का वार्षिक प्लान भी उपलब्ध है जिसमें यूजर को अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 168 जीबी डेटा मिलेगा. इससे कम अमाउंट वाले प्लान, जैसे 91 रुपये और 75 रुपये वाले प्लान, इस फोन के साथ काम नहीं करेंगे.

 

 

JioBharat B1

यूजर JioPay का इस्तेमाल करके UPI पेमेंट कर सकते हैं तो मनोरंजन के लिए FM रेडियो और जियो सिनेमा भी मिलता है. आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि फोन सिर्फ जियो नेटवर्क की सिम के साथ ही काम करेगा.

 

जियो ने पिछले महीने ही अपनी वार्षिक मीटिंग में कुछ और डिवाइस लॉन्च किए थे. आप उनसे जुड़ी पूरी जानकारी यहां क्लिक करके पढ़ सकते हैं.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!