Friday, October 25, 2024
Patna

Bihar News:चौथी बेटी होने पर मां अपनाने से किया इनकार:ममता कार्यकर्ता ने बेटी के रूप में अपनाया

पटना।Bihar News!बेतिया में एक मां ने चौथी बेटी होने पर उसे अपनाने से इनकार कर दिया। परिवार वाले चाहते थे इस बार लड़का हो। वहीं, जिस बेटी के जन्म होने पर मां ने ठुकराया, उसे देवी का स्वरूप समझकर अस्पताल की ममता कार्यकर्ता ने अपना लिया है। साथ ही नवजात को अपनाने के बाद से पूरे गांव में मिठाई बांटी।

 

पुलिस के हस्ताक्षेप के बावजूद महिला ने कागजी तौर पर नवजात को घर ले जाने से इनकार कर दिया। जिस महिला ने बेटी को जन्म दिया उसे पहले से तीन बेटियां है। जिससे वह गरीबी और बेबसी को कारण बताकर पालन पोषण में असमर्थता व्यक्त की।

 

 

दरअसल, शुक्रवार रात चनपटिया के चूहड़ी की रहने वाली रामबाबू साह की पत्नी नीतू देवी को प्रसव पीड़ा के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। नवजात के जन्म के बाद महिला ने उसे अपनाने से इनकार कर दिया और वहां से चली गई।

 

सप्तमी के दिन बच्ची जन्म

 

ड्यूटी पर तैनात ममता कार्यकर्ता रीमा देवी ने उसे बेटी के रूप में स्वीकार कर लिया और कहा कि नवरात्रि की सप्तमी के दिन यह कन्या देवी के रूप में मेरे घर आई हैं। बेटी को अपनाने के बाद सिर्फ रीमा ही नहीं पूरा पकडीहार गांव खुश हैं। जन्म के साथ ही बेटी को त्याग करने के बाद समाज का एक विकराल चेहरा सामने आया। जिसमें आज भी बेटियों को लोग बोझ समझ रहे हैं।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!