Saturday, October 26, 2024
Vaishali

सीने पर कलश रख नौ देवियों की कर रहे उपासना:लोगों की सुख-समृद्धि की है कामना

वैशाली के बिदुपुर इस नवरात्र में वृंदावन से पधारे त्यागी बाबा अपने सीने कलश रखकर मां दुर्गा की नौ देवियों की उपासना कर रहे हैं। शहर के विभिन्न स्थानों पर मां दुर्गा की पट खुल गई है। पट खुलते ही श्रदालु पूजा-अर्चना के लिए पंडालों में पहुंच रहे हैं। शहर का वातावरण भक्तिमय हो गया है।

 

 

हाजीपुर के संस्कृत विद्यालय में दशहरा मेला का भव्य आयोजन किया गया है। साथ ही भव्य पंडाल बनाया गया है जो आकर्षण का केंद्र है। लोगों को मेले में किसी प्रकार की परेशानी न हो इसको लेकर जिला प्रशासन ने पूरी व्यवस्था की है। विभिन्न चौक-चौराहों पर मजिस्ट्रेट और पुलिस बल की तैनाती की गई है। सीसीटीवी और ड्रोन से असामाजिक तत्वों पर नजर रखी जा रही है।

 

शहर में बड़े वाहनों के एंट्री पर रोक

 

त्यागी बाबा की उपासना में सहयोग कर रहे वैद्यनाथ गिरि, नवीन राय, सुरेंद्र राय, सुबोध कुमार आदि ने कहा कि बाबा लोगों की समस्या को दूर करने के लिए उपासना कर रहे हैं। कहा कि बाबा का कहना है की वे चाहते है की सभी लोग सुखी संपन्न और निरोग रहे। इसी उद्देश्य से सीने पर नौ दिनों तक कलश रखकर मां दुर्गा की उपासना कर रहे हैं।

 

हाजीपुर शहर के अलग-अलग मार्गों पर बैरिकेड है। विजयदशमी तक बड़े वाहनों के प्रवेश पर जिला प्रशासन ने नो एंट्री लगा दी गई है। रात्रि गश्ती थी तेज कर दिया गया है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!