Sunday, October 27, 2024
Samastipur

समस्तीपुर रेलवे की RPF-CIB टीम की छापेमारी, टिकट के अवैध कारोबार का खुलासा:2 कारोबारी गिरफ्तार

समस्तीपुर रेलवे की आरपीएफ और सीआईबी की टीम ने जिले के अंगारघाट थाने के चैता गांव के छापेमारी कर रेलवे टिकट के अवैध कारोबार का खुलासा करते हुए दो कारोबारी को गिरफ्तार कर लिया। कारोबारी कंप्यूटर क्लासेस और किताब की दुकान की आड़ में टिकट का अवैध कारोबार कर रहे थे। दोनों दुकान से पुलिस ने देश के विभिन्न जगहों के लिए काटे गए 21 टिकट बरामद किया है। मौके से पुलिस ने चैता कलि स्थित स्थान के पास अभिनंदन कंप्यूटर क्लासेस नामक दुकान चलाने वाले बैद्यनाथ कुमार राय और रोशन पटेल को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही पुलिस ने दोनों जगहों से कंप्यूटर और प्रिंटर जब्त किया है। आरपीएफ को यह सफलता गुप्त सूचना के आधार पर मिली।

 

 

आरपीएफ इंस्पेक्टर वीपी वर्मा ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि अंगार क्षेत्र में रेलवे के रिजर्वेशन टिकट का अवैध कारोबार किया जा रहा है। जिससे रेलवे के राजस्व को नुकसान पहुंच रहा है। सूचना के आधार पर पुलिस की टीम ने चैता गांव में छापा मारा तो कंप्यूटर दुकान में निजी आईडी पर रिजर्वेशन टिकट की बुकिंग देश के विभन्न जगहों के लिए किया जा रहा था। कंप्यूटर से 21 ई-टिकट बरामद की गई है।

 

 

IG के आदेश पर चलाया गया अभियान

 

छापेमारी के दौरान अभियान में सब इंस्पेक्टर आरपीएफ पी के चौधरी, सब इंस्पेक्टर संतोष सिंह, सब इंस्पेक्टर विवेक, सब इंस्पेक्टर अशोक यादव, राजेश कुमार सिंह, संगीत राजू, कन्हया कुमार, सीआईबी समस्तीपुर सब इंस्पेक्टर रामनाथ, एएसआई आकाश रंजन कुमार, शामिल थे। बताया गया है कि पूजा के दौरान रेल टिकट के कालाबाजारी पर रोक के लिए आईजी आरपीएफ के आदेश पर यह अभियान चलाया गया।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!