Wednesday, September 25, 2024
Samastipur

मंत्री संजय झा ने सिमरिया धाम में कल्पवास मेले का किया विधिवत उद्घाटन,कहा-श्रद्धालुओं को परेशानी न हो, इसका ख्याल रखा जा रहा है

समस्तीपुर।बेगूसराय जिले के प्रसिद्ध सिमरिया धाम में आयोजित कल्पवास मेले का आज विधिवत उद्घाटन किया गया। इस उद्घाटन समारोह में बिहार सरकार के जल संसाधन मंत्री संजय झा समेत बेगूसराय के डीएम रोशन कुशवाहा, डीआईजी बाबूराम, एसपी योगेंद्र कुमार, मटिहानी विधायक राजकुमार सिंह, बेगूसराय सदर विधायक कुंदन कुमार, तेघरा के विधायक रामरतन सिंह एवं बखरी के विधायक सूर्यकांत पासवान, एमएलसी सर्वेश कुमार शामिल हुए।

 

 

 

सर्वप्रथम दीप प्रज्वलित कर इस कल्पवास मेले का विधिवत उद्घाटन किया गया। तत्पश्चात मंत्री संजय झा कल्पवास क्षेत्र की ओर भ्रमण करने निकले और वहां पर शिलापट के द्वारा विकास कार्यों का उद्घाटन किया। इस मौके पर मंत्री संजय झा ने कहा कि पिछले वर्ष गंगा के जलस्तर में एकाएक वृद्धि होने की वजह से कल्पवासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था। इसको देखते हुए बिहार सरकार ने निर्णय लेते हुए कल्पवास क्षेत्र के लिए अलग से व्यवस्था की है।

 

कहा कि कल्पवासी क्षेत्र में मिट्टी भरने के साथ-साथ अन्य सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई हैं। कल्पवास क्षेत्र के चारों तरफ पीसीसी सड़क बनाया जा रहा है। सिमरिया घाट तक चल के जाने में श्रद्धालुओं को कोई परेशानी ना हो, इसके लिए सभी बातों का ख्याल भी रखा जा रहा है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!