Friday, September 27, 2024
MuzaffarpurPatna

डीआरआई की टीम ने मुजफ्फरपुर स्टेशन पर पूर्वांचल एक्सप्रेस से 30 लाख का सोना पकड़ा,तीन गिरफ्तार

पटना ।मुजफ्फरपुर आरपीएफ और डीआरआई की टीम ने सोने की बिस्कुट और चेन बरामद किया गया है। उक्त सोना थाइलैंड निर्मित है। उसपर थाईलैंड का मार्का लगा है। मौके से तीन तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है।

 

 

बताया जा रहा है कि सोने को मलद्वार में छिपाकर रखा गया था। उसे एक खास किस्म के पेट्रोलियम पदार्थ से मलद्वार में डाला गया था। जिसे आरपीएफ और डीआरआई की टीम ने धर दबोचा। जानकारी के अनुसार, करीब साढ़े चार सौ ग्राम सोना बरामद किया गया है। जिसकी कीमत करीब 30 लाख है। तीनों कोलाकात से गोरखपुर जाने वाली पूर्वांचल एक्सप्रेस के B 3 कोच में बैठे थे।

 

इसी दौरान सोम आरपीएफ और डीआरआई के अधिकारियों की टीम को गुप्त सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर दोनो टीमों ने संयुक्त रूप से कार्रवाई कर तीनों तस्कर को पकड़ लिया। गिरफ्तार आरोपियों में गोरखपुर के सिकरीगंज थाना क्षेत्र के कुई बाजार के व्यासमणि एवं थाती गांव के संदीप कुमार गुप्ता और गुलरिया थाना के सरई बाजार के बृजेश कुमार है।

 

 

इसी ट्रेन से पकड़ी गई सोना

मामले को लेकर आरपीएफ इंस्पेक्टर मनोज कुमार यादव ने बताया कि जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर दो पर टीम के साथ उक्त ट्रेन पर चढ़ा गया। इस दौरान खुफिया सूचना के आधार पर तलाशी शुरू की गई। तीनों तस्करों का टिकट कोलकाता से गोरखपुर का निकला। तलाशी के दौरान तस्कर के बैग से 300 ग्राम सोने की चेन मिली। तस्कर के रेक्टम में भी सोना छिपाने की सूचना थी। जांच में रेक्टम से डेढ़ सौ ग्राम सोने के बिस्किट जब्त किए गए। इस तरह कुल साढ़े चार सौ ग्राम सोना जब्त किया गया। इसपर थाईलैंड का मार्का लगा हुआ है। थाइलैंड से भारत सोना लाए जाने की जांच डीआरआई के अलावा अन्य केंद्रीय एवं खुफिया एजेसिंयों ने शुरू कर दी है। तीनों तस्करों के तार विदेशों में कहां तक जुड़े हैं, इसका पता लगाया जा रहा है।

 

तीनों सोए थे

 

बताया जा रहा है कि छापेमारी के दौरान तीनों तस्कर अपने अपने बर्थ पर सोय हुए थे। पहले तीनों ने आरपीएफ और डीआरआइ को गुमराह किया। लेकिन, वे लोग कैरियर के झांसा में नहीं आये और सख्ती करते हुए तलाशी ली। इस दौरान सोना की बरामदगी की गयी।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!