Friday, September 27, 2024
Samastipur

समस्तीपुर मे दशहरा को लेकर ट्रेनों में बढी भीड़,सक्रिय हुआ नशाखुरानी: पुलिस ने चलाया जागरुकता अभियान

समस्तीपुर।दशहरा, दिवाली व महापर्व छठ को लेकर प्रदेश से लौटने वाली ट्रेनों में भीड़ बढ गई है। ट्रेनों में भीड़ बढ़ने के साथ ही नशा खुरानी गिरोह के साथ ही अटैची लिफ्टर भी सक्रिय हो गए हैं। कुछ ट्रेनों में नशाखोरी गिरोह नें यात्रियों को अपना शिकार भी बनाया है। जिसको देखते हुए समस्तीपुर स्टेशन पर रेल पुलिस ने बुधवार को जागरूकता अभियान की शुरुआत की। इस मौके पर रेल डीएसपी नवीन कुमार के नेतृत्व में पुलिस पदाधिकारियों ने प्लेटफार्म व रेलवे परिसर में जागरूकता रैली निकाली।

 

 

 

प्लेटफार्म पर जागरूकता अभियान चलाती रेल पुलिस

इस दौरान प्लेटफार्म पर यात्रियों से आह्वान किया कि वह सफर के दौरान अथवा प्लेटफार्म पर किसी भी अनजान का दिया हुआ कुछ भी न खाएं। अनजान से दोस्ती न करें। आप नशाखुरानी गिरोह के शिकार हो सकते हैं। यात्रा के दौरान अपने सामानों को चैन लगाकर लॉक करे। यात्रा के दौरान जरूर पर आरपीएफ से सहायता के लिए 182 नंबर के साथ ही चाइल्ड हेल्प लाइन के लिए 1098 व रेल पुलिस से सहायता के लिए 1512 पर कॉल करें।

 

उद्घोष कर भी यात्रियों को किया जा रहा सतर्क

 

रेल डीएसपी ने बताया कि राउंड दी क्लॉक ट्रेन टाइम में पुलिस कर्मियों द्वारा उद्घोष कर यात्रियों को सतर्क रहने के लिए कहा जा रहा है। खास कर लंबी दूरी की ट्रेनों के जाने व आने के समय पुलिस टीम स्टेशन पर सतर्क रहती है। साथ ही ट्रेनों में भी विशेष टीम को लगाया गया है। जो सफर के दौरान यात्रियों को जागरूक कर रहे हैं।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!