Sunday, September 29, 2024
Patna

कॉन्स्टेबल की हत्या करने वाले 2 बदमाशों का एनकाउंटर: वैशाली में गाड़ी से कूदकर भाग रहे थे,हुए ढेर

वैशाली में सोमवार को कॉन्स्टेबल की गोली मारकर हत्या करने वाले दोनों बदमाशों का पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया। पुलिस ने तीन घंटे के अंदर दोनों को ढेर कर दिया।

 

 

वैशाली एसपी रवि रंजन ने बताया कि सिपाही की हत्या के बाद दोनों को पकड़ लिया गया था। पुलिस दोनों को वाहन से हाजीपुर ला रही थी। इसी दौरान धक्का देकर बदमाशों ने गेट खोला और भागने लगे। पुलिस फायरिंग में दोनों को गोली लगी। इधर, डॉक्टरों ने दोनों बदमाशों को मृत घोषित कर दिया। दोनों बदमाशों की पहचान बिट्टू कुमार और सत्य प्रकाश के रूप में की गई, जो गया जिले के रहने वाले थे।

 

दोनों अपराधी बैंक से रुपए लेकर निकले कस्टमर से लूटपाट कर रहे थे। बचाने आए सिपाही की गोली मारकर हत्या की थी। सिपाही अमिता बच्चन (38) के सीने में तीन गोलियां लगी थीं। वारदात सराय थाना क्षेत्र की है।

 

वारदात का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है, जिसमें एक बदमाश भागते हुए अमिता बच्चन पर फायरिंग करता नजर आ रहा है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि गोली लगते ही सिपाही अमिता जमीन पर गिर पड़ते हैं।

 

दोनों हाथ से गोलियां चला रहा था अपराधी

 

सराय स्टेशन रोड स्थित यूको बैंक से पैसे निकाल कर ग्राहक घर लौट रहा था। तभी बाइक सवार दो अपराधियों ने NH 22 पर सूरज चौक के पास लूटने का प्रयास किया। वहां से कुछ दूरी पर पुलिस चेकिंग कर रही थी।

 

सिपाही अमिता बच्चन की भीड़ पर नजर पड़ी। और वो दौड़कर मौके पर पहुंचे। इसी दौरान बदमाश भागने लगे। एक बदमाश को पकड़ लिया। दूसरा भागने लगा तो उसे रोकने की कोशिश की।

 

इस पर उसने दोनों हाथ में पिस्टल लेकर गोलियों चला दीं। जिसके कारण पुलिस को गोली चलाने का मौका भी नहीं मिला था। तीन गोलियां अमिता के सीने में लगी है। वह मौके पर ही गिर पड़े।

 

इसी दौरान पुलिस के दूसरे जवान भी पहुंचे। उन्हें आनन-फानन में हाजीपुर सदर अस्पताल लाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

 

एक अपराधी मौके से पकड़ाया था, दूसरा रिहायशी इलाके से

 

एक अपराधी को पुलिस ने मौके पर ही पकड़ लिया था। जबकि जिसने सिपाही को गोली मारी थी वो भागकर घनी आबादी वाले इलाके में चला गया। वहां पर स्थानीय लोगों और पुलिस ने उसे पकड़ लिया। एसपी रवि रंजन ने बताया कि दोनों को पुलिस साथ लेकर हाजीपुर आ रही थी।

 

इसी बीच सराय से 4 किमी आगे गौसपुर के पास दोनों अपराधी गाड़ी का गेट खोलकर कूद गए और भागने की कोशिश की। जिसके बाद पुलिस ने फायरिंग की। दोनों को गंभीर हालत में लेकर पुलिस अस्पताल पहुंची, जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत बता दिया।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!