Sunday, October 27, 2024
DalsinghsaraiSamastipur

दलसिंहसराय:क्विज कंपटीशन का आयोजन,छात्रों को किया गया सम्मानित।

दलसिंहसराय।इक़रा तालीम व तरबियत कोचिंग सेंटर दलसिंहसरा की जानिब से इस्लामिक क्विज कंपटीशन का आयोजन किया गया जिसमें 60 बच्चों ने हिस्सा लिया। सभी बच्चों को इनाम से नवाजा गया प्रोग्राम की अध्यक्षता प्रोफेसर कारी शाहिद नाजिम मदरसतुल हिदाया लिलबनात समस्तीपुर ने किया जबकि निजामत कारी मो० मुस्तफा डायरेक्टर इक़रा तालीम व तरबियत कोचिंग सेंटर‌ दलसिंहसराय ने किया। प्रोग्राम की शुरुआत कोचिंग सेंटर की एक छोटी सी बच्ची निशात फातिमा ने कुरान कि तिलावत से किया। इसके बाद कारी जाहिर हुसैन वैशालवी ने नाते पाक पढ़ा, उसके बाद क्विज कंपटीशन शुरू हुआ जिसमें सभी छात्र एवं छात्राओं ने इस क्विज कंपटीशन में बेहतरीन मुजाहिरा किया।

 

 

 

 

इस मौके पर प्रोफेसर कारी शाहिद ने कहा कि प्रोग्राम के माध्यम से बच्चों में शिक्षा के प्रति जागरूकता लाने का प्रयास है,मौलाना निजामुद्दीन नदवी डायरेक्टर अल हुदा उर्दू लाइब्रेरी चक पहाड़ ने कहा कि शिक्षा के माध्यम से ही प्रगतिशील समाज की स्थापना संभव है इसलिए समाज के हर वर्ग के बच्चों तक शिक्षा को पहचाने के लिए प्रयासरत रहने की जरूरत है। मौलाना युसुफ फरीदी ने कहा कि दलसिंहसराय क्षेत्र में ऐसा संस्था का होना जरूरी है जिसमें बच्चों की छुपी सलाहियत उजागर हो सकें।

 

 

मौके पर मौलाना जावेद अख्तर क़ासमी, हाफिज आले नबी, नसीरुद्दीन किदवई, मास्टर अबरार, मौलाना शौकत मजाहिरी,हाजी इदरीस,आसिफ़ इकबाल,मो० सरफराज,जकी अहमद,मो० जहांगीर अंसारी,मो० आलमगीर,मो० दस्तगीर,वार्ड सदस्य मो० जाकिर,मो० असगर, मौलाना नुरुल इस्लाम, हाफिज नजरूल मन्नान लतीफ़ी, हाफिज तबरेज, मौलाना मुमताज नदवी, शाहिद खान,मो० अरमान, मो० निजाम,मो० सद्दाम,मो० शाहिद आदी मौजूद थे

Kunal Gupta
error: Content is protected !!