Sunday, September 22, 2024
Patna

“सीमेंट बोरी के पेमेंट के नाम पर भेजा लिंक,क्लिक करते ही गायब हो गए पैसे,सेना का जवान बनकर 1.50 लाख ठगा

छपरा में ऑनलाइन ठगी का अनोखा मामला सामने आया है। बुधवार को मशरक थाना क्षेत्र के चन्देश्वर मोड़ स्थित हार्डवेयर व्यवसायी से सीमेंट मंगाकर भुगतान करने के नाम पर हेरा-फेरी कर एक लाख 50 हजार रुपए की ठगी की गई है।

साइबर थाना और मशरक थाना की पुलिस को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई गई है। सीमेंट खरीदने के नाम पर सेना ने भुगतान की बात कर लिंक के माध्यम से ठगी की है। पीड़ित चन्देश्वर मोड़ स्थित आकाश इंटरप्राइजेज के प्रोपराइटर आकाश कुमार तिवारी ने बताया कि उन्हें मोबाइल पर कॉल करके एक शख्स ने 50 बोरी सीमेंट मशरक जंक्शन स्थित हाई स्कूल के पास भेजने की बात बताई। फोन करने वाले ने खुद को भारतीय सेना का जवान बताते हुए ऑनलाइन भुगतान करने की बात कही।

उन्होंने व्यवसाय के उद्देश्य से 50 बोरी सीमेंट उस स्थान पर भेज दिया, लेकिन वहां पर कोई भी व्यक्ति नहीं था। उसने सीमेंट के पैसे के भुगतान को लेकर ऑनलाइन बात बताई और भुगतान के दौरान हेरा-फेरी करके एक लाख 50 हजार रुपए की ठगी कर अपने खाते में ऑनलाइन भुगतान करा लिया।

आकाश कुमार तिवारी ने मोबाइल नंबर 9472052659 और 8881709736 को जालसाजी कर ठगी करने के लिए आरोपित किया है। मामले में थाना पुलिस जांच कर रही है। वहीं मोबाइल नंबर रोशन कुमार सिंह के नाम पर रजिस्टर्ड है।

ठग ने खुद को मिलिट्री का जवान बताते हुए सेना द्वारा हाउस लोन देने की बात बताई गई। साथ ही ऑनलाइन पेमेंट के लिए लिंक के माध्यम से भुगतान करवाया गया। लिंक पर क्लिक करते ही पासवर्ड मांगने पर अकाउंट से पैसे काट गए। दोबारा भुगतान के लिए फोन किए जाने पर दोनों मोबाइल बैंड आने लगे। दुकानदार को शक हुआ कि उसके साथ ठगी हो गई है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!