Sunday, October 13, 2024
Samastipur

बेगूसराय मे हेडमास्टर ने बच्चों को बंद कमरे मे मार-मारकर तोड़ा पाइप,कई छात्राएं बेहोश

बेगूसराय में एक कुर्सी टूटने पर सरकारी स्कूल के हेडमास्टर ने छात्रों को बेरहमी से पीटा। 22 स्टूडेंस को कमरे में बंद कर प्लास्टिक की पाइप और थप्पड़ से उनकी पिटाई की गई। इस पिटाई में 6 से ज्यादा बच्चे को गंभीर रूप से घायल हो गए। दो के सिर पर चोट आई है। वहीं कई छात्राएं बेहोशी की हालत में अस्पताल लाई गईं।

मामला शाम्हो प्रखंड के अकबरपुर बरारी पंचायत के मध्य विद्यालय अकबरपुर चालीस का है। गुरुवार को स्कूल की कुर्सी टूटने के बाद हेडमास्टर भड़क गए। उन्होंने क्लास रुम में बंदकर 1 से 8वीं क्लास के 22 बच्चों की बेरहमी से पिटाई कर दी। बच्चों को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र शाम्हो में भर्ती कराया गया।

घटना के बाद ग्रामीणों में काफी आक्रोश देखा गया। उन्होंने स्कूल पहुंचकर घंटों हंगामा किया। बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह मामले को शांत कराया। आरोपी हेडमास्टर सीताराम साह ने‎ घटना के बाद थाने में बताया कि उनसे‎ गलती हुई है।

मामले में डीएम रौशन कुशवाहा का कहना है कि आज दोपहर को ही हेडमास्टर की सैलरी रोकने के आदेश दे दिए गए हैं। DEO को उनके खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

एसपी योगेंद्र कुमार ने कहा है कि हम घटना को बेहद गंभीरता से ले रहे हैं। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की है। हेडमास्टर को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। उनपर जुवेनाइल जस्टिस एक्ट के तहत केस दर्ज किया जाएगा। हम कड़ी से कड़ी कार्रवाई करेंगे।।

कमरा बंदकर छात्रों को पीटा

घटना के संबंध में रसोइया सुलेखा देवी ने बताया कि स्कूल की एक कुर्सी टूट गई थी। जिसके बाद आरोप हेडमास्टर ने छात्र छात्राओं को अलग-अलग रूम में ले जाकर बंद कमरे में उनकी पिटाई की। जिसमें दो बच्चों का सिर फट गया। वहीं, कई बच्चियां बेहोश हो गईं।

आसपास के ग्रामीणों को जैसे ही बच्चों के चिल्लाने की आवाज सुनाई पड़ी तो वो स्कूल पहुंचे। इसके बाद उन्होंने आरोपी प्रधानाध्यापक को पकड़ लिया। साथ ही इसकी सूचना पुलिस को दी। बाद में ग्रामीणों ने पुलिस के मौजूदगी में बच्चों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। जहां इलाज के बाद सभी को घर भेज दिया गया।

आरोपी हेडमास्टर बोले- गलती हो गई

पिटाई से घायल छात्रों में 7 बच्चियां शामिल हैं। जिनका प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है। इस मामले में पुलिस ने आरोपी प्रभारी रामकुमार को हिरासत में ले लिया है और थाना में पूछताछ की, जहां आरोपी ने कहा कि गलती हो गई।

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ निशांत कुमार ने बताया कि अस्पताल में 7 बच्चियों का इलाज चल रहा है। पिटाई से घबराने के कारण दो बच्चियां बेहोश हो गई। घायल बच्चों में पूर्वी कुमारी (क्लास 8), संजू कुमारी (क्लास 6), राधा कुमारी (क्लास 8), रिया कुमारी (क्लास 2), बॉबी कुमारी (क्लास 5), राधा कुमारी (क्लास 6), दीप शिखा कुमारी (क्लास 6), गगन कुमारी (क्लास 6) को अस्पताल में स्लाइन चढ़ाया गया। सनी कुमारी नाम की एक बच्ची का सिर फटा है।

पिटाई के बाद बच्चों को किया कमरे में बंद

पिटाई से घायल बच्ची पूर्वी कुमारी के पिता विपिन सिंह ने बताया कि क्लास रूम की कुर्सी टूट जाने पर आरोपी शिक्षक ने प्लास्टिक की पाइप और थप्पड़ से बच्चे की पिटाई की। साथ ही गेट पर ताला लगा दिया। इस दौरान दो बच्चे वहां से भागने में सफल रहे। उन्होंने घर पहुंचकर इसकी सूचना दी।

बाद में हम लोग स्कूल पहुंचे तो देखा कि क्लास रूम के गेट पर ताला लटका हुआ है। गेट खोला तो देखा कि करीब एक दर्जन बच्चे बेहोश पड़े हुए थे। जिसके बाद सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

2 महीने पहले पिटाई से एक आंख खराब हुई, फिर भी पीटा‎

ग्रामीण पुरुषोत्तम‎ झा, दिनेश झा के साथ कई ग्रामीणों ने‎ बताया कि आरोपी शिक्षक पहले भी‎ छात्र-छात्राओं की पिटाई करते थे।‎ दिनेश झा ने बताया कि उनके घर की‎ एक बच्ची की 2 महीने पहले आरोपी शिक्षक ने‎ पीटा था, जिससे उसकी एक आंख‎ खराब हो गई। उसका इलाज चल रहा‎ है, फिर उसी बच्ची को आज फिर से‎ शिक्षक की। पिटाई के कारण अस्पताल‎ लाया गया है और अस्पताल में स्लाइन‎ चढ़ाया जा रहा है।‎ गांव में‎ अभिभावकों के बीच शिक्षक के प्रति‎ आक्रोश है।‎

Kunal Gupta
error: Content is protected !!