Sunday, October 13, 2024
Samastipur

उधना- बरौनी एक्सप्रेस में यात्रा के दौरान युवक की मौत,सफाई के दौरान एस 4 के सीट संख्या 39 पर मिला शव

बरौनी जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या दो पर खड़ी उधना बरौनी एक्सप्रेस के सफाई के दौरान सफाई कर्मियों ने ट्रेन के एस 4 के सीट संख्या 39 पर एक युवक की शव होने की सूचना बरौनी स्टेशन मास्टर को दी। सूचना पाकर जांच के लिए मौके पर पहुंचे उपमंडलीय रेल चिकित्सालय गढ़हारा के चिकित्सक डॉ. पी के सिंह ने उसे मृत घोषित कर दिया।

जिसके बाद बरौनी जीआरपी ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बेगूसराय भेज दिया। साथ ही घटना की सूचना मृतक के परिजनों को मोबाइल से दी गई। घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंचे परिजन पोस्टमार्टम के बाद शव को अपने साथ ले जाकर अंतिम संस्कार कराया। मृतक की पहचान दरभंगा के बहादुरपुर निवासी 40 वर्षीय सुबोध कुमार झा के रूप में की गई है।

घटना की जानकारी पाकर बरौनी पहुंचे मृतक के परिजन व पत्नी ने बताया कि लंबे समय से सुबोध गुजरात की एक निजी कंपनी में कार्य करता था। जहां से पिछले दिनों वह घर लौटने की सूचना मोबाइल पर दी थी। लेकिन मोबाइल पर रात से ही लगातार संपर्क करने का प्रयास करने के बावजूद उससे संपर्क नहीं हो सका। जिस कारण हुए लोग काफी परेशान थे। शुक्रवार को दिन के तकरीबन 9:00 बजे मोबाइल पर फोन करने पर बरौनी जीआरपी के अधिकारियों ने उसके ट्रेन में यात्रा के दौरान ही मौत होने की सूचना दी।

बताया जाता है कि उधना एक्सप्रेस के स्लीपर बोगी में यात्रा कर रहे सुबोध कुमार झा को दरभंगा जाने के लिए इस ट्रेन को समस्तीपुर में छोड़ना था। मृतक की पत्नी की माने तो मोबाइल रिसीव नहीं करने से अंदाजा लगाया जाता है कि ट्रेन के समस्तीपुर पहुंचने के काफी समय पूर्व ही सुबोध की ट्रेन में मौत हो गई होगी। जिस कारण वह मोबाइल रिसीव नहीं कर पा रहा था।

ट्रेन में यात्रा के दौरान उक्त यात्री के तबीयत िबगड़ने की जानकारी भी ट्रेन के गश्ती दल ने कंट्रोल रूम या किसी सक्षम अधिकारी को नहीं दी। सीट पर अचेत अवस्था में पड़े सुबोध की स्थिति को लेकर भी ट्रेन के गश्ती दल के लोग लापरवाह रहे। यह ट्रेन सुबह के 5:00 बजे के बाद ही समस्तीपुर स्टेशन से गुजरी थी। और यह ट्रेन सुबह 6:35 बजे बरौनी जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या दो पर पहुंची थी। लेकिन इस दौरान भी गश्ती दल ने बोगी में यात्री की मौत की सूचना नहीं दी।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!