Friday, October 18, 2024
Patna

SDM Jyoti Maurya viral video; MA तक करवाई पढ़ाई,लेकिन अब…’,पिंटू ने बताई पत्नी की कोचिंग छुड़वाने की एक और वजह

SDM Jyoti Maurya viral video;SDM ज्योति मौर्य के वायरल वीडियो के बाद अपनी पत्नी की कोचिंग छुड़वाने वाले बिहार के पिंटू से ‘आजतक’ ने बातचीत की. इसमें पिंटू ने बताया कि उनकी शादी साल 2010 में खुशबू के साथ हुई थी. उस समय खुशबू ने सिर्फ मैट्रिक की पढ़ाई की थी. शादी के बाद जब उन्हें पता चला कि उनकी बीवी और पढ़ना चाहती है तो इसके लिए उन्होंने खुद उसकी मदद की.

बक्सर के रहने वाले पिंटू ने बताया कि मैंने अपनी बीवी को 12वीं करवाई, ग्रेजुएशन करवाई फिर एमए की पढ़ाई भी करवाई. मैं भी चाहता था कि खुशबू और आगे बढ़े और अपने सपनों को पूरा करे. जब खुशबू ने बीपीएससी की परीक्षा पास कर अधिकारी बनने की इच्छा मेरे सामने व्यक्त की तो मुझे काफी खुशी हुई. मैंने तुरंत उसके इस फैसले पर हामी भर दी.

उन्होंने बताया, ”कोचिंग के लिए मैंने खुशबू को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज भेजा. लेकिन तभी SDM ज्योति मौर्य का वीडियो वायरल हुआ जिसके बाद मैंने उसे वापस बुला लिया. मैं ज्योति के वीडियो से काफी आहत हुआ था. क्योंकि जिस पति ने उसके अफसर बनने में मदद की. उसी ज्योति मे अफसर बनते ही अपने पति को छोड़ दिया.”

 

 

पेशे से पेट्रोल पंप के मैनेजर पिंटू ने कहा कि सिर्फ यही कारण नहीं है कि मैंने खुशबू की कोचिंग छुड़वाई. दरअसल, पहले हमारे बच्चे छोटे थे. इसलिए खर्चा इतना नहीं था. लेकिन अब बच्चे बड़े हो गए हैं. मेरे छोटे बेटे की फीस भी ज्यादा हो गई है. खर्च ज्यादा होने के कारण मैं खुशबू की कोचिंग की फीस देने में असमर्थ हूं. हालांकि, हो सकता है मैं बाद में अपना फैसला बदल लूं और खुशबू को कोचिंग के लिए वापस भेज दूं. लेकिन फिलहाल मैं अपने फैसले पर कायम हूं.

इससे पहले पिंटू ने कहा था कि वह अपनी पत्नी खुशबू से बेहद प्यार करते हैं. वो नहीं चाहते कि जैसे ज्योति ने अफसर बनते ही अपने पति को छोड़ दिया. वैसे ही कहीं खुशबू भी उसे न छोड़ दे. पिंटू ने कहा कि मैं अपनी पत्नी से बहुत प्यार करता हूं. वो भी मुझे प्यार करती है. लेकिन ज्योति मौर्य मामले के बाद मुझे अब डर लगने लगा है.

क्या है पूरा मामला?
बता दें, बक्सर का यह मामला तब सामने आया जब पिंटू ने खुशबू की कोचिंग छुड़वा दी और वापस घर बुला लिया. साथ ही कोचिंग का खर्च देने से भी इनकार कर दिया. खुशबू ने पिंटू को मनाने की काफी कोशिश की. लेकिन जब पिंटू नहीं माना तो ज्योति थाने पहुंच गई. वहां पुलिस के पास आवेदन दिया कि वे उसके पति को समझाएं कि वो कोचिंग लेकर बीपीएससी की परीक्षा पास करना चाहती हैं और अधिकारी बनना चाहती है. इसलिए उसकी कोचिंग ना छुड़वाई जाए.

फैसला लेने में जल्दबाजी नहीं करना चाहते पिंटू
मुरार थाना प्रभारी के मुताबिक पत्नी ने जो आवेदन दिया था उसी के तहत कार्रवाई की गई है. दोनों को समझा-बुझाकर घर भेज दिया गया है. हालांकि, खुशबू के पति पिंटू सिंह अभी भी मानते हैं कि ज्योति मौर्य प्रकरण से वह इतना आहत हुए हैं किसी भी फैसले पर पहुंचने में जल्दबाजी नहीं करना चाह रहे.

क्या है SDM ज्योति मौर्य केस?
उल्लेखनीय है कि इन दिनों SDM ज्योति मौर्य काफी चर्चा में हैं. उनके पति आलोक मौर्य ने आरोप लगाया है कि SDM बनते ही उनकी पत्नी ज्योति ने उन्हें छोड़ दिया और होमगार्ड कमांडेट के साथ रिलेशन में आ गई. इसके लिए उन्होंने FIR दर्ज करवाई है. लेकिन ज्योति ने भी पति और ससुराल वालों के खिलाफ दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवाया है. फिलहाल कौन सही है कौन गलत इसका फैसला तो कोर्ट ही करेगा. ‘आजतक’ इस मामले में किसी के भी पक्ष में नहीं है.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!