Friday, October 18, 2024
Patna

Bihar News:इस मकान से निकले 50 से ज्यादा विषैले सांप, ग्रामीणों ने 25 को मारा

Bihar News: बिहार के रोहतास जिले में एक पुराने मकान में 50 से ज्यादा सांप निकल पड़े. लोगों ने देखा तो हड़कंप मच गया. पूरे गांव में सांप निकलने की खबर फैल गई. लोगों ने 25 से ज्यादा सांप मार दिए. इस बात की जानकारी वन विभाग को दी गई. सूचना के बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम 30 से अधिक सांप पकड़कर ले गई.

 

जानकारी के अनुसार, यह मामला रोहतास जिले के सूर्यपुरा का है. सूर्यपुरा थाना क्षेत्र के अगरेर खुर्द गांव में एक कच्चा मकान है, इस मकान से 50 से अधिक जहरीले सांप निकले हैं. इससे इलाके में दहशत फैल गई. लोगों ने सूचना वन विभाग को दी. विभाग की रेस्क्यू टीम स्नेक स्नेचर के साथ मौके पर पहुंची. इस दौरान टीम 25 से अधिक सांपों को पकड़कर साथ ले गई.

 

कृपा नारायण पांडे के सन् 1955 में बना मकान है. लगभग 70 साल पुराने दो मंजिला मकान से यह सांप निकले हैं. घर के लोगों ने जब भारी संख्या में सांप निकलते देखे तो ग्रामीण इकट्ठे हो गए. लोगों ने 25 से अधिक सांपों को तो मार दिया.

वन विभाग की टीम को सूचना दी गई. टीम ने लगभग 25 सांपों को पकड़ा है. इस दौरान 10 से 15 सांप जख्मी हो गए. वन विभाग की रेस्क्यू टीम ने सांपों को पकड़कर जंगल में ले जाकर छोड़ दिया. सभी सापों की लंबाई दो से ढाई फीट के करीब है. एक साथ इतनी संख्या में सांप मिलने से ग्रामीणों में दहशत है.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!