Wednesday, October 23, 2024
Samastipur

Dalsinghsarai;BDO के स्थांतरण पर पहल संस्थान द्वारा विदाई सह सम्मान समारोह का आयोजन,किया गया सम्मानित

Dalsinghsarai;दलसिंहसराय ब्लॉक रोड स्थित अनुमंडल प्रेस क्लब पर बीडीओ प्रफुल चंद्र प्रकाश के नेतृत्व बीपीएससी की निःशुल्क तैयारी करा रही पहल संस्थान के छात्रों के द्वारा निवर्तमान प्रखण्ड विकास पदाधिकारी प्रफुल चन्द्र प्रकाश के स्थांतरण होने पर क्लब पर विदाई सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया.इस दौरान  ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के अर्थशास्त्र के पूर्व प्रोफेसर राम भरत ठाकुर ने मिथिला विधिविधान से चादर पाग, माला पहना कर सम्मानित किया।

वही पहल संस्थान के आये छात्रछात्राओं के द्वारा बेस्ट गुरु का मेमोंटम और उपहार देकर सम्मानित किया गया.इस दौरान प्रो. राम भरत ठाकुर ने कहा कि बीडीओ सर द्वारा शुरू की गई बीपीएससी की निःशुल्क तैयारी दलसिंहसराय के लिए बरदान है.दो साल से यह संस्थान चल रही है.जिसके माध्यम से दर्जनों छात्र बीपीएससी सहित अन्य प्रतियोगिता परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन किए है.सर यहाँ से जा रहे है लेकिन वो ऑनलाइन के माध्यम से जब भी जरूरत होगी छात्रों को गाइड करेंगे.सभी ग्रुप बना कर पढ़े इसका लाभ अवश्य होगा।

वही बीडीओ श्री प्रकाश ने कहा कि सफलता का एक ही रास्ता है कड़ी मेहनत,ईमानदारी से पढ़ाई और बीते कुछ बर्षो के पूछे गए पश्न को पढ़ना,जो छात्रों को भटकाने से बचाती है.अगर जल्द सफल होना है तो रोजाना रूटिंग बना कर 8 घण्टे का पढ़ाई करें. पढ़ाई भी एक तप के समान है.इसलिए कुछ साल सभी कुछ छोड़ कर तप करे आपको सफल होने से कोई नही रोक सकता.जितना ज्यादा रिवीजन करेंगे गलती होने की सम्भावना उतना हो कम होगा.मैं जा रहा हु,पर जब भी समय मिलेगा दलसिंहसराय आऊँगा.यह शहर हमेशा मेरे दिल मे रहेगा.आपसभी सफल हो और लोगो को भी पढ़ाई के लिए प्रेरित करे यही मेरी शुभकामना है।

मौके पर गोपाल शर्मा छात्र सपना कुमारी,स्वाति कुमारी, नीतू कुमारी, सुगंधा कुमारी, रजनी कुमारी, छवि प्रकाश,प्रतीक प्रकाश,संजय कुमार,कुणाल गुप्ता, विकास कुमार सहित अन्य छात्रछात्रा मौजूद थी।

error: Content is protected !!