Thursday, October 24, 2024
Patna

नीतीश पर लिखी किताब ‘अंतरंग दोस्तों की नजर से नीतीश कुमार’ का विमोचन लालू यादव ने किया विमोचम

बिहार की राजधानी पटना में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर लिखी गई किताब ‘अंतरंग दोस्तों की नजर से नीतीश कुमार’ का विमोचन किया. इस दौरान लालू यादव ने नीतीश और अपने संबंधों के साथ-साथ राजनीतिक संघर्ष की भी खूब चर्चा की. इतना ही नहीं लालू यादव बीजेपी और खास तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऊपर निशाना साधना नहीं भूले.

दरअसल, नीतीश कुमार पर लिखी गई किताब उनके करीबी माने जाने वाले उदय कांत मिश्रा ने लिखी है. नीतीश कुमार के साथ राजनीति के अपने शुरुआती दिनों को याद करते हुए लालू यादव ने कहा कि वे और नीतीश साथ-साथ दिल्ली गए थे. दिल्ली में जब वीपी सिंह की सरकार बनी, तो उम्मीद लगाई गई कि दोनों को मंत्री बनाया जाएगा. मगर, कपड़ा तैयार रखने के बावजूद उन्हें मौका नहीं मिला.

बाद में लालू यादव मुख्यमंत्री बने और नीतीश कुमार मंत्री. लालू यादव ने आगे कहा कि वह नीतीश कुमार को बहुत बेहतर तरीके से जानते हैं, लेकिन जो लोग नहीं जानते उन्हें यह किताब पढ़नी चाहिए. उधर एनसीपी मामले को लेकर लालू यादव के निशाने पर पीएम मोदी रहे. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी चारों तरफ डाका डाल रहे हैं. शरद पवार विपक्षी एकजुटता की बैठक में आए थे, इसलिए उनकी पार्टी को निशाना बनाया गया. देश का संविधान खतरे में है और ऐसे में हम सब को एकजुट होकर लड़ाई लड़नी है.

उड़ती चिड़िया को हल्दी लगाता है बिहार:  लालू

वहीं, बीजेपी और केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए लालू ने कहा कि आज मंडल की लड़ाई के लिए फिर से खड़े होने की जरूरत है. आरक्षण को नरेंद्र मोदी से खतरा पैदा हो गया है. पीएम मोदी भ्रष्टाचार की बात करते हैं, लेकिन उनसे ज्यादा भ्रष्टाचार कोई नहीं करता. अडानी को लगातार फायदा पहुंचाया गया है. बिहार में टूट की कयासों को  खारिज करते हुए लालू ने कहा कि बिहार उड़ती चिड़िया को हल्दी लगाता है. भाई-भाई में नफरत फैलाने का काम हो रहा है. हम इसका मिलकर मुकाबला करेंगे और भारत को बचाएंगे.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!