Saturday, October 26, 2024
PoliticsSamastipur

samastipur;NDA में भाजपा कोई भी भ्रष्टाचारी को शामिल नही करेगी: नित्यानंद राय

samastipur में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री सह उजियारपुर के सांसद नित्यानंद राय ने कहा कि अब भाजपा किसी भी कीमत पर नीतीश कुमार से गठबंधन नहीं करेगी। भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने नीतीश कुमार के लिए नो एंट्री लगा दी है। केंद्रीय मंत्री समस्तीपुर में उजियारपुर संसदीय क्षेत्र के 9 सालों का रिपोर्ट कार्ड जारी कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि भाजपा अपने दल में कोई भी भ्रष्टाचारी, आरजेडी और जदयू के लोगों को शामिल नहीं करेगी।

उन्होंने साफ कहा कि हम नीतीश कुमार से समझौता नहीं होगा। वह जब NDA में थे तो भाजपा के लोग उन्हें सही सलाह देते थे। वह सुझाव मानते भी थे। लेकिन वह अब भ्रष्टाचारियों परिवारवाद को संरक्षण दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस भी देश में भ्रष्टाचार की पोषक रही है। इसलिए कोई भी कांग्रेसी को भी एनडीए में जगह नहीं दी जाएगी। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि विपक्षी एकता रात में टीम टीमाने वाली झूगनू के सामान है। कई जुगनू एक जगह इकट्ठा होने के बावजूद भी एक दिए के समान भी रोशनी नहीं दे पाती है, जबकि सूरज से पूरा ब्रह्मांड में उजाला फैलाता है। उन्होंने नरेंद्र मोदी को सूरज की संज्ञा दी।

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री 9 साल पुरा होने पर सांसद नित्यानंद राय ने उजियारपुर संसदीय क्षेत्र 9 सालों में हुए कार्यकाल का लेखा-जोखा भी प्रस्तुत किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि उजियारपुर में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 1.40 लाख लोग लाभान्वित हो रहे हैं। आयुष्मान भारत जन आरोग्य योजना के तहत 15 लाख एक हजार कार्डधारी है, जिनमें से 1.86 लाख लोगों ने इस कार्ड के तहत अपने रोगों का उपचार कराया है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 1.11 लाख मकान स्वीकृत किए गए हैं।

‌ प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 55 लाख लोगों को लाभ दिया गया। प्रधानमंत्री जनधन खाता के तहत 13 लाख लोगों को लाभ दिया गया। प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना के तहत 74 हजार लोगों को लाभ पहुंचा। प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत 2 लाख लोगों को लाभ दिया गया। प्रधानमंत्री पोषण योजना के तहत 17 लाख लोगों को लाभ दिया गया ।प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना के तहत 72 हजार लोगों को भी मुहैया कराया गया। केंद्रीय मंत्री इसके अलावा रेलवे सड़क पुल राष्ट्रीय उच्च पथ सांसद निधि योजना से खर्च की गई राशि और योजना के बारे में भी विस्तृत जानकारी दी।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!