Monday, October 28, 2024
Issues Problem NewsPatna

CNG bus; दरभंगा के लोगों को मिलेगी सीएनजी सिटी बस सेवा:दरभंगा आने के लिए पटना में खड़ी हैं 5 बसें

CNG bus;दरभंगा।राजधानी पटना की तरह दरभंगा में भी बिहार राज्य परिवहन निगम की ओर से सीएनजी सिटी बस सेवा का परिचालन शीघ्र होने की उम्मीद है। इसके लिए परिवहन निगम ने पूरी तैयारी कर ली है। इसके लिए दरभंगा नगर निगम के नगर आयुक्त से अनुमति के लिए पत्राचार भी किया है। पटना में दरभंगा के लिए चलने वाली 5 बसें इंतजार कर रही हैं।

बस नगर आयुक्त से हरी झंडी मिलने का इंतजार है। अगर सिटी बस सेवा शुरू हो जाती है तो लोगों को काफी राहत मिलेगी। समय के साथ साथ पैसे की बचत होगी। साथ ही ऑटो चालकों की मनमानी से राहत मिलेगी। बसों के परिचालन के लिए परिवहन निगम में पूरी रूपरेखा बना ली है।

पटना में खड़ी सीएनजी बसे।
5 सीएनजी बसों का परिचालन होगा। परिचालन दिल्ली मोड़ से दरभंगा जंक्शन होते हुए लहेरियासराय आयुक्त कार्यालय तक फिर लोहिया चौक, नाका छह, नाका पांच, इनकम टैक्स चौराहा होते हुए दिल्ली मोड़ तक जाएगा। इसके लिए भाड़ा व बसों के फेरे भी तय कर लिए गए हैं। दिल्ली मोड़ से दरभंगा जंक्शन, दोनार चौक, अल्लपट्टी, बेंता लहेरियासराय टावर होते हुए आयुक्त कार्यालय तक का भाड़ा 20 रुपए एवं लहेरियासराय आयुक्त कार्यालय से लोहिया चौक, नाका छह, नाका पांच, इनकम टैक्स चौराहा होते हुए दिल्ली मोड़ का भाड़ा 22 रुपए होंगे। क्योंकि लौटते वक्त ज्यादा स्टॉपेज हैं। 5 बसें 10 फेरे लगाएंगे। इन बसों पर परिचालन सुबह 5 बजे से रात के 10 बजे तक होगा।

डिप्टी नगर आयुक्त सुधांशु कुमार ने जानकारी देते हुए बताया की सिटी बस सेवा चालू करने से पहले संबंधित विभागों के पदाधिकारियों के साथ डीएम की अध्यक्षता में बैठक होनी है। बैठक के बाद ही सिटी बस सेवा को लेकर रूट चार्ट तैयार किए जाएंगे। जहां तक मुझे जानकारी है कि बैठक जल्द ही होने वाली है।

बिहार राज्य परिवहन निगम के स्थानीय क्षेत्रीय प्रबंधक शंकरानंद झा ने बताया कि शहरवासियों को बेहतर सिटी बस सेवा देने के लिए वे तैयार हैं। बस उन्हें प्रशासनिक स्वीकृति मिल जाए। वे इस संबंध में दरभंगा नगर निगम के नगर आयुक्त से पत्राचार कर चुके हैं। उनकी ओर से हरी झंडी मिलने का इंतजार है। बसें दरभंगा आने के लिए पटना में खड़ी हैं। सिटी बस के परिचालन से लोगों के समय के साथ-साथ पैसे की भी बचत होगी। आमतौर पर दिल्ली मोड़ से लहेरियासराय का टेंपो का भाड़ा 50 रुपए के आसपास है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!