Monday, October 28, 2024
Samastipur

समस्तीपुर;महज साइकिल नहीं दिए जाने पर युवक को मार डाला,SP ने किया मोहिउद्दीननगर हत्याकांड का खुलासा

समस्तीपुर जिले के मोहिउद्दीननगर थाना क्षेत्र के करीमनगर गाछीटोल मोहल्ले में पिछले दिनों महज गुटखा, खैनी तथा साइकिल नहीं देने के कारण एक युवक को लोगों ने मौत के घाट उतार दिया था। मामले का खुलासा करते हुए एसपी विनय तिवारी ने शनिवार को बताया कि बीते 1 मई को मोहिउद्दीन नगर थाने के करीमनगर मोहल्ला के गाछी टोल में छोटा सा दुकान चलाने वाले भूषण पासवान की दुकान पर करीमनगर मोहल्ला के कृष्ण देव पासवान उर्फ विष्णु देव पासवान पहुंच कर खाने के लिए गुटखा की मांग की थी।

गुटखा नहीं दिए जाने पर कृष्ण देव ने भूषण से साइकिल की मांग की ।जब भूषण ने साइकिल देने से भी इनकार किया तो शराब के नशे में धुत कृष्ण देव आग बबूला हो उठा और उसने भूषण को दुकान से खींच लिया और करीब 25 मीटर तक घसीटते हुए ले गया। इस दौरान वह अपने परिवार के दो अन्य सदस्यों को भी बुला लिया और लाठी डंडे से पीट-पीटकर तथा सड़क पर पटक पटक कर भूषण को मौत के घाट उतार दिया।

इसके बाद हल्ला होने पर भूषण के परिवार के लोग दौड़े तो उन लोगों के साथ हुई मारपीट की गई एसपी विनय तिवारी ने बताया कि आरोपी कृष्णदेव को सुबह स्टेशन के पास से गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे अब जेल भेजा जा रहा है। एसपी ने बताया कि आरोपी कृष्णदेव सनकी किस्म का व्यक्ति है। इससे पूर्व भी इसके परिवार के लोगों द्वारा कोई घटना को अंजाम दिए जाने की भी बात सामने आई है।

गुटखा की मांग करने पहुंचे थे

1 मई को मामूली विवाद के कारण कर दी गई थी भूषण पासवान की हत्यायहां बता दें कि 1 मई की रात करीमनगर के कृष्ण देव पासवान सीमावर्ती मोहनपुर ओपी क्षेत्र के दशहरा गांव के भूषण पासवान की दुकान पर गुटखा की मांग करने पहुंचे थे। गुटखा नहीं देने के बाद कृष्ण देव कहीं जाने के लिए भूषण से साइकिल की मांग करने लगा लेकिन भूषण ने यह कहते हुए साइकिल देने से इंकार कर दिया कि अब वह दुकान बंद करने वाला है और उसे कहीं जाना है।

25 मीटर तक घसीटा गया था

इसी बात पर गुस्साए कृष्णदेव पासवान ने पहले तो भूषण को दुकान से खींच लिया और करीब 25 मीटर तक घसीटा हुआ अपने साथ ले गया इस दौरान परिवार के दो अन्य लोगों को भी बुला लिया और बीच सड़क पर डंडे से भूषण की जबरदस्त पिटाई कर दी। इस दौरान कई बार उसे बीच सड़क पर पटक भी डाला गया। जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया बाद में परिवार के लोग पहुंचे तो बीच-बचाव कर उसे मोहिउद्दीन नगर पीएससी लाया जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मामले में दर्ज कराई गई थी नामजद प्राथमिकी

इस मामले में मोहिउद्दीन नगर पुलिस ने कृष्ण देव पासवान समेत दो अन्य लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज की थी पुलिस ने मुख्य आरोपी कृष्णदेव को गिरफ्तार कर लिया है जबकि दो अन्य की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही है

Kunal Gupta
error: Content is protected !!