Monday, October 28, 2024
Patna

चेन स्नैचिंग कर भागते अपराधियों ने BJP सांसद सुशील सिंह पर तानी पिस्टल,9 kM पीछाकर बॉडीगार्ड ने 3 को पकड़ा

 

औरंगाबाद के बीजेपी सांसद सुशील कुमार सिंह पर अपराधियों ने शुक्रवार दोपहर उस वक्त पिस्टल तान दिया, जब सांसद चेन छीनकर बाइक से भाग रहे तीन अपराधियों का पीछा करने लगे। घटना औरंगाबाद के बारूण थाना क्षेत्र में एनएच-19 पर घटी है। बताया जाता है कि सांसद रोहतास के सासाराम मंडल कारा में दंगा मामले में बंद अपनी पार्टी के पूर्व विधायक जवाहर प्रसाद से मिलकर वापस लौट रहे थे। इसी दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-19 जीटी रोड पर बारूण थाना क्षेत्र में यह सब हुआ।

सांसद ने बताया कि सासाराम से वापसी में वे औरंगाबाद जिले की सीमा में बारूण थाना क्षेत्र में सोन पुल से गुजर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने एक बाइक पर पीछे बैठी रोती हुई महिला ने जोर से चिल्लाते हुए कहा कि मेरे गले से सोने का चेन छीनकर अपराधी आगे बाइक से भाग रहे हैं। महिला से यह जानते ही उन्होंने अपने वाहन के चालक को एक ही बाइक से भाग रहे तीनों अपराधियों का पीछा करने को कहा। पीछा करने के दौरान करीब पहुंचते ही चलती बाइक से अपराधियों ने उन पर पिस्टल तान कर भिड़ाते हुए कहा कि हमारा पीछा करना छोड़ दो, नहीं तो गोली मार देंगे। इसके बावजूद उन्होंने अपराधियों की धमकी की परवाह नहीं करते हुए अपराधियों का पीछा करना जारी रखा। इस दौरान एक ट्रक उनके वाहन के बीच में आ गया, जिससे अपराधियों को आगे निकल जाने का मौका मिल गया। इसके बावजूद उन्होंने अपराधियों का पीछा करना लगातार जारी रखा।
इस दौरान उन्होंने अपराधियों का एनएच-19 पर करीब आठ किमी. तक पीछा किया। इसी बीच मधुपुर के पास अपराधी सड़क के दूसरे लेन में घुसकर भागने के लिए रोड के कट से मुड़े, लेकिन वहां पर कट मिट्टी का होने के कारण वे बाइक समेत गिर पड़े। बाइक से गिरते ही तीनों अपराधी बाइक छोड़कर दौड़ते हुए खेतों की ओर भागने लगे। यह देख उन्होंने अपना वाहन रोकवा दिया। वाहन के रूकते ही उनके अंगरक्षक बिहार पुलिस और सीआरपीएफ के जवानो ने तीनों अपराधियों को दौड़ाते हुए करीब 1.5 किमी. तक पीछा किया। इस बीच बारूण थाना की गश्ती गाड़ी भी पहुंच गई और गश्ती में रहे जवानों ने भी अपराधियों का खदेड़ कर पीछा किया। दौड़ने से अपराधी थक गए और आखिरकार खेत के उबड़-खाबड़ होने से वे एक जगह पर लड़खड़ा कर गिर पड़े। खेत में गिरते ही उन्हें खदेड़ रहे उनके अंगरक्षकों ने अपराधियों को दबोच लिया।

पकड़ में आने के बाद अपराधियों के पास से उनके अंगरक्षकों ने एक विदेशी सॉफिस्टिकेटेड पिस्टल, एक बढ़िया देशी कट्टा, सात जिंदा कारतूस और एक मोबाइल बरामद किया। अपराधियों के पास से महिला से छीनी हुई चेन नहीं मिलने पर उनके अंगरक्षकों ने पूछा तो कहा कि चेन बाइक गिरने वाले स्थान पर ही गिर गई होगी। इसके बाद मौके पर चेन खोजी गई पर नहीं मिली। बाद में महिला से छीनी गई चेन दो टुकड़ों में घटनास्थल से आगे बरामद हुई, जिसे पीड़ित महिला को सौंप दिया गया। पीड़िता सरिता कुमारी बारुण थाना के सिरिस निवासी राजेश गुप्ता की पत्नी है। वह अपनी बीमार फुआ को देखने रोहतास जिले के जमुहार स्थित एक निजी मेडिकल कॉलेज गई थी। बीमार फुआ को देखकर बाइक से पति के साथ लौटने के दौरान ही अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया, लेकिन उनकी किस्मत अच्छी नहीं थी और वे पकड़े गए। पकड़े गए अपराधियों की पहचान रोहतास जिले के अकोढ़ी गोला थाना के बांक निवासी टिंकू कुमार, आनंद कुमार ठाकुर एवं डेहरी के इदगाह मुहल्ला निवासी बिट्टू यादव के रूप में की गई है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!