Friday, October 25, 2024
Samastipur

समस्तीपुर;15 माह का काम 36 माह बाद भी अधूरा:30 अप्रैल तक पूरा नहीं हुआ मुसरीघरारी-समस्तीपुर मुख्य पथ का काम

समस्तीपुर.शहर के रोड ओवरब्रिज से लेकर मुसरीघरारी चौक तक 7.8 किलोमीटर में आरसीडी विभाग की ओर से सड़क का चौड़ीकरण सह डिवाइडर निर्माण किया जाना है। विभागीय स्तर से 28 अप्रैल 2020 को टेंडर कर दिया गया था। इसका निर्माण 20.72 करोड़ रुपए से किया जाना है। इसके निर्माण के लिए 15 माह का समय दिया गया था। जबकि अभी यह बीते 36 माह बाद भी अधूरा पड़ा हुआ है।

मोहनपुर पुल से मुसरीघरारी चौक तक का निर्माण बीते तीन साल से अटका पड़ा है। जहां सड़क चौड़ीकरण किए बिना ही डिवाइडर बना देने से यह मुख्य मार्ग जानलेवा हो गया। यहां बिजली के पोल व पेड़ों की शिफ्टिंग समय से शुरू नहीं होने के कारण निर्माण अधूरा पड़ा हुआ है।

डीएम ने बीते माह इसका निरीक्षण करते हुए इसे हर हाल में 30 अप्रैल तक पूरा करने का निर्देश दिया था। जबकि वर्तमान कार्य प्रगति को देखते हुए इसमें अभी एक माह का और समय लगने की उम्मीद जताई गई है। ऐसे में हादसे का डर बना रहता है।

एनओसी के बिना हुआ था टेंडर डेढ़ साल बाद मिली अनुमति

बताया गया कि टेंडर वन विभाग से एनओसी के बिना ही हुआ था। वहीं टेंडर बाद भी इसकी प्रक्रिया तुरंत नहीं की गई। जिससे डेढ़ साल बाद विभाग की अनुमति मिली है। कोरोना को लेकर 6 माह का एक्सटेंशन दिया गया था। जिससे निर्माण में देरी हुई।

3 दिनाें में समाप्त करें पेड़ों की कटाई व ट्रांसलोकेशन : डीएम

डीएम योगेंद्र सिंह ने बुधवार को निरीक्षण किया। इस पथ में 129 पेड़ों की कटाई व 122 पेड़ों का ट्रांसलोकेशन किया जाना है। 70 पेड़ों की कटाई व 78 पेड़ों का ट्रांसलोकेशन किया जा चुका है। डीएम ने 3 दिनों में पूर्ण कराने का निर्देश दिया।

एक साल में हुई 3 मौतें, 24 घायल

बीते एक साल में इस सड़क पर तीन लोगों की मौत व दो दर्जन से अधिक राहगीर घायल हो चुके हैं। जिसमें 26 मई 2022 को उजियारपुर के अंकेश कुमार , 11 अगस्त को रुदौली के मो. जमशेद व इस वर्ष 13 फरवरी को ताजपुर के रंजीत कुमार की सड़क हादसे में मौत हो गई थी।

समस्तीपुर रोड ओवरब्रिज-मुसरीघरारी तक सड़क का चौड़ीकरण व डिवाइडर निर्माण होना है। पोल व पेड़ शिफ्टिंग का काम समय पर शुरू नहीं से काम में देरी हुई है। जल्द ही दोनों हट जाएगा। इस माह निर्माण कार्य पूरा करा लिया जाएगा। सड़क पर लेन में चलें।
दीपक कुमार, एसडीओ

Kunal Gupta
error: Content is protected !!