Thursday, October 24, 2024
Patna

सूडान से लौटने वाले बिहारियों के लिए सीएम नीतीश का एलान,’अपने खर्च पर पटना लाएगी सरकार’

 

पटना: केंद्र सरकार ‘ऑपरेशन कावेरी(Operation Kaveri)के तहत सूडान में फंसे भारतीयों को स्वदेश वापस ला रही है. सूडान से लौटनेवाले ऐसे भारतीय नागरिक दिल्ली और मुंबई एयरपोर्ट पर आ रहे हैं. इस बीच बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने सूडान से भारत लौटने वाले बिहार के निवासियों को ध्यान में रखते हुए अहम फैसला लिया है. सीएम नीतीश के फैसले से बिहार के लोगों को राहत मिलेगी.

 

 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर सूडान से लौटनेवाले बिहार के निवासियों को मुंबई एवं नई दिल्ली से पटना तक राज्य सरकार ने अपने खर्च पर लाने का निर्णय लिया है. यह सूडान से भारत लौटने वाले बिहारियों के लिए राहत भरी खबर है.

 

 

 

सूडान से लौटनेवाले बिहार के निवासियों के लिये राज्य सरकार के निर्देश पर स्थानिक आयुक्त, नई दिल्ली द्वारा नई दिल्ली एयरपोर्ट पर हेल्प डेस्क की व्यवस्था की गयी है ऐसे ही हेल्प डेस्क की व्यवस्था मुंबई एयरपोर्ट पर भी की जा रही है.

 

 

बता दें कि सूडान में छिड़े गृहयुद्ध में फंसे भारतीय नागरिकों को ऑपरेशन कावेरी के तहत वहां से लगातार निकाला जा रहा है. भारतीय नौसेना के पोत आईएनएस तेग से शनिवार (29 अप्रैल) को भारतीयों के 14वें बैच में 288 नागरिकों को सफलतापूर्वक रेस्क्यू किया गया.

 

 

इस बारे में जानकारी देते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि ऑपरेशन कावेरी के तहत भारतीय नागरिकों का 14वां बैच सूडान से निकल गया है.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!