Friday, October 25, 2024
New Delhi

एयरपोर्ट पर बिल्ली खोई,एअर-इंडिया पर लापरवाही का आरोप:महिला दो बिल्लियां लेकर दिल्ली से इंफाल जा रही थी

नई दिल्ली ।दिल्ली IGI एयरपोर्ट पर एक महिला पैसेंजर की बिल्ली खो गई। जांगनेइचोंग करोंग नाम की महिला यात्री 24 अप्रैल को एअर इंडिया की फ्लाइट से दो पालतू बिल्लियों के साथ दिल्ली से इंफाल की यात्रा कर रही थी। उसे बिल्लियों के साथ यात्रा करने की अनुमति नहीं मिली, जिसके बाद उसने दोनों बिल्लियों को पिंजरे में बंदकर कार्गो के हवाले कर दिया।

बोर्डिंग से तुरंत पहले महिला को पता चला कि एक बिल्ली खो गई है। इसके बाद उसे एक ही बिल्ली के साथ यात्रा करनी पड़ी। महिला ने इसके लिए एअर इंडिया पर लापरवाही का आरोप लगाया है और कार्रवाई की मांग की है। महिला के दोस्त ने यह पूरा मामला ट्वीट किया है। उसने ट्वीट में रतन टाटा को भी टैग किया है।

महिला के दोस्त सोनी ने इस फोटो के साथ ट्वीट किया है।
यहां पढ़िए क्या था पूरा मामला…
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 24 अप्रैल को करोंग 9.55 की फ्लाइट के लिए सुबह 6.30 बजे एयरपोर्ट पर पहुंच गई थीं। हालांकि, चेक-इन काउंटर पर उन्हें कहा गया कि अगर वे बिल्ली को केबिन में ले जाना चाहती हैं तो उन्हें फ्लाइट को रीशेड्यूल करना होगा या बिजनेस क्लास में सफर करना होगा। अगर इन दोनों में से कोई ऑप्शन वे नहीं चुनती हैं, तो कार्गो से बिल्लियों को भेजना होगा।​​​​​​

करोंग ने बताया कि फ्लाइट रीशेड्यूल का ऑप्शन नहीं था और बिजनेस क्लास में भी सीट नहीं मिल पाई, इसलिए कार्गो का ऑप्शन चुनना पड़ा। उन्होंने आगे बताया कि एयरलाइन स्टाफ की मौजूदगी में बिल्लियों को पिंजरे में बंद कर उन्हें सौंप दिया गया। बोर्डिंग गेट के पास पहुंचने पर मैनेजर ने उन्हें बताया गया कि पिंजरे से निकलकर एक बिल्ली कहीं गायब हो गई। यह बात उन्हें बोर्डिंग से केवल 7 मिनट पहले बताई गई। ऐसे में उन्हें एक ही बिल्ली के साथ फ्लाइट लेनी पड़ी।

करोंग ने ई-मेल के जरिए शिकायत की
करोंग ने घटना को लेकर एयरलाइन को ईमेल के जरिए शिकायत भेजी। उन्होंने ईमेल में लिखा, ये परेशान कर देने वाला मामला था और मैं अब तक इससे उबर नहीं पाई हूं। मेरी एक बिल्ली गायब हो गई है। स्टाफ की लापरवाही के कारण मुझे शारीरिक और मानसिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस पर कार्रवाई होनी चाहिए।

वहीं, इस पूरे मामले पर एअर इंडिया ने जवाब देते हुए कहा, हम इस घटना पर आपके साथ सहानुभूति रखते हैं। हमारी टीम इस मामले को लेकर आपके दोस्त से संपर्क में रहेगी। एअर इंडिया ने करोंग से टिकट की डिटेल साझा करने को कहा है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!