Saturday, October 26, 2024
Patna

पटना में यहां से मिलेगी इस शहर के लिए AC बस, 600 होगा किराया, जानें पूरी डिटेल

बिहार राज्य पर्यटन विकास निगम (बीएसटीडीसी) की ओर से पटना से पूर्णिया और पूर्णिया से पटना के लिए एसी बस सेवा शुरू की गई है. पटना से पूर्णिया के लिए बस रोजाना रात्रि 9 बजे आर ब्लॉक स्थित कौटिल्य विहार के पर्यटन काउंटर के समीप से खुलेगी. सुबह के पांच बजे यह पूर्णिया पहुंचेगी.

 

इसी तरह पूर्णिया से भी रात नौ बजे यह बस खुलेगी और अगले दिन सुबह पांच बजे पटना पहुंचेगी. रोजाना पटना से पूर्णिया और पूर्णिया से पटना के बीच एक-एक बस का संचालन होगा. बीएसटीडीसी ने यह बस सेवा पीपीपी (पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप ) मोड में शुरू की है. इस बस में कुल 40 लोगों के लिए सीट है, जिसमें से 20 स्लीपर और 20 बैठने की सीट है.

 

ऑनलाइन भी करवा सकते हैं टिकट बुक

यात्रियों की सुविधा के लिए बीएसटीडीसी ने बस की ऑनलाइन बुकिंग की भी शुरुआत की है. यात्री रेड बस की वेबसाइट या ऐप पर जाकर इस बस में सीट की ऑनलाइन बुकिंग करवा सकते हैं. साथ ही पर्यटन निगम के काउंटर से भी टिकट की बुकिंग की जा सकती है. बता दें कि पटना से पूर्णिया जाने के लिए 600 रुपये किराया देना होगा. निगम के महाप्रबंधक अभिजीत कुमार के अनुसार एक अरसे से पटना-पूर्णिया के बीच सभी सुविधाओं से लैस बस सेवा की मांग हो रही थी. लिहाजा यह बस सेवा शुरू की गई है. यह वातानुकूलित बस होगी.

 

 

इन जगहों से गुजरेगी यह बस

पटना से पूर्णिया की दूरी लगभग 350 KM है. इसको तय करने में करीब 7 घंटे लगते हैं. इस दौरान यह बस पटना से मुजफ्फरपुर, दरभंगा, फुलपरास, अररिया होते हुए पूर्णिया पहुंचेगी और इसी रूट से पटना आएगी. पर्यटन के लिहाज से शुरू की गई यह बस सेवा यात्रियों के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है. हालांकि, पटना से पूर्णिया के बीच बांकीपुर और बैरिया बस स्टैंड से भी बस सेवा उपलब्ध है.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!