Sunday, October 6, 2024
Patna

नालंदा;लोगों ने गले मिल दी ईद की बधाई, ईदगाहों में पढ़ी गई नमाज

नालंदा;ईद के मौके पर बिहारशरीफ के जामा मस्जिद ,बड़ी दरगाह ,बुखारी मस्जिद, सोह lसराय मस्जिद, समेत जिले के सभी मस्जिदों में मुस्लिम धर्म के लोगों ने ईद की नमाज अदा कर गले मिल एक दूसरे को ईद की बधाई दी । इस दौरान शहर के सभी मस्जिदों में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम देखे गए। अधिकारी दर्जनों ड्रोन के माध्यम से शहर पर नजर बनाए रहे। वही नालंदा यूनिवर्सिटी में विदेशी छात्रों ने भी ईद की नमाज अदा कर एक दूसरे को बधाई दी।

 

मौके पर नालंदा के जिलाधिकारी शशांक शुभंकर और एसपी अशोक मिश्रा ने ईद की बधाई देते हुए कहा कि हमारा बिहारशरीफ गंगा जमुनी तहजीब की शहर रही है इसे कायम रखेंगे। सबसे ज्यादा भीड़ बड़ी दरगाह के ईदगाह में देखने को मिली जहां मखदूम साहब के गद्दीनसीन पीर साहब ने ईद की नमाज अदा कर शहर में अमन चैन बरकरार रखने की अपील लोगों से की। उन्होंने कहा कि ईद हमें आपस में एक साथ मिलकर रहने का संदेश देता है ।

 

बुरे कर्मों को छोड़कर अच्छे कर्मों की ओर जाना और पूरे मुल्क ही नहीं दुनिया भर के लोग हिंसा छोड़कर अहिंसा के मार्ग पर चलें । तभी सबका विकास संभव होगा । आज के दिन मोहम्मद साहब ने प्यार और भाईचारे का संदेश लोगों को दिया था।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!