Monday, October 28, 2024
Samastipur

समस्तीपुर जंक्शन के रेलवे यार्ड में एक बोगी का चार चक्का पटरी से उतरा, सैलून साइड की ओर जा रहा था रेल इंजन

समस्तीपुर जंक्शन के रेलवे यार्ड में शनिवार की शाम शंटिंग के दौरान एक बोगी का चार चक्का पटरी से उतर गया। इस घटना के बाद रेलवे मुख्यालय में अफरातफरी मच गई। हालांकि, इस घटना में रेलवे परिचालन बाधित नहीं हुआ।मामले की जानकारी के बाद बचाव व राहत कार्य शुरू कर दिया गया है घटना की सूचना पर एडीआरएम मनीष शर्मा समेत रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

सैलून साइड की ओर जा रही थी

वाशिंग फीट से दो बोगी लेकर रेल इंजन सैलून साइड की ओर जा रही थी। इसी दौरान एसी बोगी नंबर 193636 का चार चक्का बेपटरी हो गया। घटना की सूचना पर रेलवे कंट्रोल में अधिकारियों के बीच हड़कंप मच गया। तत्काल मौके पर एडीआरएम व राहत की मौके पर पहुंचकर इंजन को पटरी पर लाने के कार्य में जुट गए। पुराना शंटिंग लाइन होने के कारण वाशिंग फीट के पास पुरानी लाइन क्रैक थी, जिस कारण यह हादसा हुआ। हालांकि अधिकारिक तौर पर अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है।

रेलवे के डीआरएम ने क्या कहा

रेलवे के डीआरएम आलोक अग्रवाल ने बताया कि घटना की जानकारी के बाद मौके पर एडीआरएम के नेतृत्व में अधिकारियों की टीम को भेजा गया है इस घटना के कारण रेल यातायात पर कोई असर नहीं पड़ा है बोगी रेलवे यार्ड में पटरी हुई थी घटना शंटिंग के दौरान हुई है हालांकि घटना के कारण की जांच के लिए जांच कमेटी का गठन किया गया है जिनमें परिचालन सुरक्षा एवं संरक्षा विभाग के अधिकारियों की टीम बनाई गई है जो 1 सप्ताह के अंदर अपनी रिपोर्ट देंगे रिपोर्ट के आधार पर दोषी पर कार्रवाई होगी।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!