Friday, October 25, 2024
Samastipur

बिहार पुलिस का गजब कारनामा, शराबबंदी के बावजूद मजदूरों को पैसे के बदले बांटी शराब

 

बिहार के वैशाली में एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें आरोप लगाया जा रहा है कि पुलिस ने मजदूरों को पैसे देने की बजाय शराब की बोतलें दे दीं. वायरल वीडियो वैशाली जिले के महुआ थाने का बताया जा रहा है. इस वीडियो में थाने में जब्त शराब की बोतलों को नष्ट करने के लिए बुलाया गया.

इसी दौरान मजदूर शराब की बोतल लेकर जाता दिख रहा है. सवाल करने पर उसने बताया कि काम के बदले उसे शराब की बोतल दी गई है. यह तस्वीर और आरोप वाकई बेहद संगीन हैं. दरअसल, जिस पुलिस पर बिहार में शराबबंदी को लागू कराने की अहम जिम्मेदारी है, उन पर आरोप लग रहा है कि वह थाने में मजदूरी के बदले मजदूरों को शराब की बोतल दे रहे थे. या कहें कि शराब ले जाने की खुली छूट देते दिख रहे हैं.

वायरल वीडियो के सामने आने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. वैशाली SP मनीष ने वायरल वीडियो की जांच का आदेश दिया है. स्थानीय महुआ एसडीपीओ पूनम केसरी ने बताया कि वायरल वीडियो  जिस महुआ थाने का बताया जा रहा है, उसके थानेदार से जवाब-तलब किया गया है.

15 दिन से किसी थाने में नष्ट नहीं हुई शराब

हालांकि, इस वायरल वीडियो और वीडियो में लगाए गए आरोपों को लेकर पुलिस ने गंभीर सवाल भी खड़े हो गए हैं. वैशाली पुलिस ने बताया कि वीडियो थाने में शराब को नष्ट करने के दौरान बनाया गया है. जबकि पिछले 15 दिन हो से वैशाली जिले के किसी भी थाने में शराब नष्ट करने की प्रक्रिया नहीं हुई है.

तीन महीने पुराना बताया जा रहा है वीडियो

वायरल वीडियो 3 महीने पहले यानी 21 जनवरी का बताया जा रहा है. पुलिस ने करीब 3 महीने बाद इस वीडियो को वायरल करने की मंशा पर भी सवाल खड़ा किया है. आरोपों को लेकर पुलिस ने सिलसिलेवार ढंग से सफाई दी है. साथ ही यह भी कहा है कि शराबबंदी और इससे जुड़े लापरवाही को लेकर पुलिस बेहद संवेदनशील है. इस पूरे मामले की पुलिस गहराई से जांच करवा रही है.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!