Thursday, October 17, 2024
New Delhi

दिल्ली AIIMS के सुरक्षा गार्ड ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, पूर्व विधायक का पैसे से भरा सूटकेस लौटाया वापस,किया गया सम्मानित

दिल्ली के एम्स में इलाज करवाने आए बिहार के पूर्व विधायक को एक लाख रुपये से भरा बैग लौटाने वाले सुरक्षा गार्ड को एम्स प्रशासन की तरफ से पदोन्नति दी गई है. बिहार के पूर्व एमएलए अनिल कुमार इलाज के लिए दिल्ली एम्स के राजकुमारी अमृत कौर ओपीडी पहुंचे थे और इसी दौरान वह ब्लॉक में अपना सूटकेस भूल गए. अस्पताल के सुरक्षा गार्ड अमरनाथ राजक ने एक सूटकेस को देखा, जिसके बाद उसने आसपास उसको खोजने की कोशिश भी की और कई बार आवाज भी लगाई.

इस दौरान एक युवक आया उसने कहा यह बैग मेरा है, जब उन्होंने कहा कि वे सिक्योरिटी ऑफिस चलिए वहां पर जाकर अपना नाम पता और बताएं कि किस प्रकार से यह सूटकेस तुम्हारा है. उसका प्रूफ दीजिए उसके बाद वह व्यक्ति बोला तुम चलो मैं आता हूं. इसके बाद वहां पर कोई व्यक्ति नहीं पहुंचा. इसके बाद उन्होंने सूटकेस के बारे में अपने बड़े अफसरों को अवगत कराया और सूटकेस को उन्होंने सुरक्षा नियंत्रण कक्ष को दे दिया. इस मामले में एम्स के निदेशक एम श्रीनिवास ने गार्ड का सम्मान किया. साथ ही उसे सुरक्षा गार्ड से नागरिक सुरक्षा पर्यवेक्षक में सुरक्षा विभाग के साथ परामर्श कर पदोन्नत किया है.

वहीं, एम्स के सुरक्षा गार्ड अमरनाथ राजक ने बताया कि 27 फरवरी को बिहार के पूर्व विधायक अनिल कुमार इलाज के लिए राजकुमारी अमृत कौर ओपीडी आए थे. इसके बाद ब्लॉक में अपना सूटकेस भूल गए थे. उसने देखा और सूटकेश के मालिक की तलाश करने की कोशिश की. फिर उन्होंने इसे सुरक्षा नियंत्रण कक्ष को दे दिया.

इसके मालिक का पता लगाने के लिए सूटकेस खोला गया. अधिकारियों ने पाया कि इसमें नकदी और कपड़े थे कुछ नंबरों वाली एक डायरी भी पाई गई उन नंबरों में से कुछ पर कॉल करने के बाद, यह पता चला कि ये सूटकेस अनिल कुमार का है. इस पूरी प्रक्रिया का वीडियो भी बनाया गया. उन्हें एम्स के द्वारा सम्मानित भी किया गया है. पूर्व विधायक ने उन्हें लिखित में थैंक यू कहकर सम्मान दिया है.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!