Thursday, October 10, 2024
Samastipur

दलसिंहसराय पहुंची ED की टीम:अवैध शराब कारोबार करने वाले वीडियो राय के आवास पर छापेमारी,चला सर्च ऑपरेशन

समस्तीपुर में शराब कारोबार से अकूत संपत्ति अर्जित करने वाले समस्तीपुर जिले के विभूतिपुर थाना क्षेत्र के समर्थक कल्याणपुर गांव निवासी वीडियो राय के घर शुक्रवार देर शाम पटना ED की टीम पहुंची। पटना आईडी की टीम वीडियो राय के एक रिश्तेदार के साथ पहुंचकर घर की तलाशी अभियान शुरू की है। उधर देर रात तक समर्था कल्याणपुर में छापेमारी करने के बाद एडी की टीम तर के दलसिंहसराय के नवादा वार्ड 10 मुहल्ला में वीडियो राय के डेरा पर पहुंची जहां मकान में जांच अभियान चल रहा है।

हालांकि इस दौरान बड़ी संख्या में बीएमपी के जवानों को तैनात किया गया है बीएमपी के जवान मौके पर मीडिया कर्मी को रुकने नहीं दे रहे हैं। यहां बता दें कि वीडियो राय शराब कारोबार के मामले में पूर्व में गिरफ्तार होकर इन दिनों जेल में बंद है। इससे पूर्व भी करीब 6 माह पहले पटना आईडी की टीम में वीडियो राय के घर पहुंच कर तलाशी ली थी। ईडी की यह कार्रवाई इलाके में सनसनी की तरह फैल गई हालांकि मौके पर ग्रामीण पहुंचे लेकिन पुलिस की टीम ने एक भी ग्रामीण को रुकने नहीं दिया। ‌

जानकारी के अनुसार बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ पटना ED की टीम बीडीओ राय के एक रिश्तेदार को साथ लेकर उनके घर में शुक्रवार देर शाम अचानक पहुंचकर तलाशी अभियान शुरू किया। वीडियो राय के घर ईडी की कार्रवाई की सूचना इलाके में आग की तरह फैल गई। गौरतलब है कि वीडियो राय इन दिनों जेल में बंद है। इससे पूर्व भी करीब 6 माह पूर्व वीडियो राय के घर पर ईडी ने दस्तक दी थी।

बताया जा रहा है कि ED की टीम वीडियो राय के दलसिंहसराय पगड़ा स्थित मकान में भी देर रात तक जाएगी। वीडियो राय का एक अन्य मकान विद्यापतिनगर रोड में पगड़ा गांव के पास है। ‌

बताया जाता है कि छापेमारी के क्रम में कई आवश्यक दस्तावेज, जमीन के कागजात आदि का अवलोकन टीम द्वारा किया जा रहा है। हालांकि आधिकारिक रूप से इसकी कोई जानकारी नहीं मिल रही है। काफी संख्या में पुलिस बल तैनात हैं और वहां किसी को जाने की इजाजत नहीं दी जा रही है।

यहां बता दें कि वीडियो राय इस इलाके में शराब का होलसेलर के रूप में जाना जाता है और शराब के इस अवैध कारोबार से उसने अकूत संपत्ति अर्जित की है। पिछले दिनों पुलिस टीम ने उसे गिरफ्तार किया था। समाचार लिखे जाने तक छापेमारी जारी थी।

दलसिंहसराय के नवादा स्थित मकान पर पहुंची ED की टीम
बताया गया है कि रात भर विभूतिपुर थाना क्षेत्र के कल्याणपुर के समर्थक गांव में वीडियो राय के घर पर ईडी की कार्रवाई चली जहां से जमीन के दस्तावेज समेत कई कागजात जब्त किए गए हैं। हालांकि इसकी अब तक कोई भी अधिकारी आधिकारिक तौर पर कुछ बताने को तैयार नहीं है सुबह से ईडी की टीम दलसिंहसराय के नवादा वार्ड 10 मोहल्ला में वीडियो राय के डेरा पर छापेमारी कर रही है हालांकि वहां पर पहुंचे मीडिया कर्मियों को तैनात पुलिस जवानों ने हटा दिया। ईडी अधिकारी भी मीडिया से परहेज कर रहे हैं। उधर एसपी विनय तिवारी ने यूपी की कार्रवाई की पुष्टि की है लेकिन विस्तृत विवरण की जानकारी नहीं दी है। सोर्स: दैनिक भास्कर ।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!