Sunday, October 6, 2024
Samastipur

इंजीनियरिंग कॉलेज समस्तीपुर में स्पोर्ट्स क्लब के द्वारा संग्राम-23 इंटर ब्रांच स्पोर्ट्स गेम का आयोजन 

समस्तीपुर। इस इंटर ब्रांच स्पोर्ट्स टूर्नामेंट का शुभारंभ संस्थान के प्रधानाचार्य डॉ राजकिशोर तुगनायत के हाथो हुआ। इस मौके पर क्लब के चेयरमैन प्रो• जिया हुसैन, प्रो• अभय कुमार और संस्थान के सभी फैकल्टी मौजूद थे। संस्थान के प्रधानाचार्य ने बताया पढ़ाई के साथ साथ छात्रों को खेल कूद भी करना चाहिए जिससे हमारे शरीर मे एक नई ऊर्जा का स्रोत होता है। उन्होंने ये भी बताया की खेल मे कोई भी टीम हारता नहीं है, इसमे एक टीम जीतती है तो दूसरा टीम रनर होती है। इसके साथ ही उन्होंने ये भी बोला जो खिलाड़ी खेल के मैदान में उतरता है वही असल में सिकन्दर होता है। इसके बाद प्रधानाचार्य ने मैदान पर उतर कर नारियल फोड़ा और खुद क्रिकेट मैच खेल कर इस संग्राम इंटर ब्रांच स्पोर्ट्स गेम का आयोजन किया। इस मौके पर आगाज क्लब के चेयरमैन प्रो• जिया हुसैन ने बताया की तीन दिवसीय संग्राम-23 में क्रिकेट, वॉलीबॉल, फुटबॉल, बैडमिंटन, चेस, कैरम और एथलीट जैसे खेल का आयोजन किया गया। 

 

 

इस प्रतियोगिता के प्रथम दिन क्रिकेट, वॉलीबॉल, चेस, बैडमिंटन और कैरम खेला गया। क्रिकेट का पहला मुकाबला सिविल और मैकेनिकल ब्रांच के बीच हुआ जिसमे दोनो टीमों के बीच टक्कर की मुकाबला हुआ जिसमे सिविल की जीत हुई। इस मुकाबले का मैन ऑफ द मैच पंकज को चुना गया जिसने काफी अच्छा प्रदर्शन करते हुए 35 रनो की धमाकेदार पारी खेला। वही वॉलीबॉल का पहला मुकाबला सीएस और मैकेनिकल के बीच खेला गया जिसमे मैकेनिकल की टीम 2-0 मुकाबला को जीत लिया। वही गर्ल्स वॉलीबॉल का मुकाबला सीएस + एमई और सिविल के बीच हुआ जिसमे सिविल की गर्ल्स से शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए मुकाबले को जीत लिया।

 

 

वही दूसरी ओर बैडमिंटन सिंगल गर्ल्स का मुकाबला इलेक्ट्रिकल और मैकेनिकल के बीच हुआ जिसमे इलेक्ट्रिकल के टीम मैच मे शानदार प्रदर्सन दिखाते हुए मैच को जीत लिया जबकि डबल्स मे मैकेनिकल की टीम ने जीता। दूसरी ओर बैडमिंटन ब्वॉयज मे सीएस और मैकेनिकल में मैकेनिकल की टीम ने सिंगल्स और डबल्स दोनो मुकाबले में जीत लिया। वही चेस में और कैरम मे सिविल गर्ल्स की जीत हुई और ब्वॉयज मे मैकेनिकल ने सिविल को चेस के लीग मैच में मुकाबले को जीत लिया। इस मौके पर संस्थान के सभी छात्र छात्राओं में काफी उत्साह का माहौल रहा और संस्थान के सभी छात्र छात्रों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया ।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!