Friday, October 4, 2024
Vaishali

दिल्ली आ रहे इंडिगो के विमान से टकराया पक्षी,अहमदाबाद डायवर्ट की गई फ्लाइट

 

Indigo Flight Diverted After Bird Hit: गुजरात के सूरत (Surat) से दिल्ली (Delhi) आ रहे इंडिगो (Indigo) के एक विमान से पक्षी टकरा गया. इसके बाद विमान को अहमदाबाद के लिए डायवर्ट कर दिया गया. डीजीसीए ने यह जानकारी दी है. नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) के हवाले से समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि ‘इंडिगो A320 एयरक्राफ्ट VT-IZI’ की सूरत-दिल्ली फ्लाइट 6E-646 संचालित हो रही थी. सूरत में उड़ाने भरने के दौरान विमान से एक पक्षी टकरा गया, जिसके बाद उसे अहमदाबाद की ओर मोड़ दिया गया. विमान में N1 कंपन पैदा हुआ जो 4.7 यूनिट था. विमान अहमदाबाद में सुरक्षित उतार लिया गया.

Indigo A320 aircraft VT-IZI operating flight 6E-646(Surat-Delhi) diverted to Ahmedabad as a bird hits during climb at Surat. N1 vibration was 4.7 units. The aircraft landed safely at Ahmedabad: DGCA pic.twitter.com/Q3VSGc8Ey0

— ANI (@ANI) February 26, 2023
दो दिन पहले मेडिकल इमरजेंसी के चलते भोपाल डायवर्ट हुई थी एक फ्लाइट

इससे पहले शुक्रवार (24 फरवरी) को इंडिगो की ‘फ्लाइट 6E 2407’ को एक मेडिकल इमरजेंसी के कारण भोपाल के लिए डायवर्ट होना पड़ा था. एयरलाइन ने अपने एक बयान में जानकारी दी थी कि फ्लाइट कोचीन से दिल्ली आ रही थी. यात्रा के दौरान विमान के अंदर एक यात्री की तबीयत इतनी बिगड़ गई कि उसे अस्पताल ले जाना पड़ा. इसके लिए फ्लाइट को भोपाल में उतारना पड़ा था. इंडिगो ने अन्य यात्रियों को हुई असुविधा के लिए अपने बयान में खेद जताया था.

वहीं, भोपाल एयरपोर्ट की ओर से भी बयान जारी किया गया था. इसमें कहा गया कि भोपाल में विमान के उतरने के बाद, एयरपोर्ट की टीम ने बिना एक सेकंड गंवाए, तुरंत यात्री को उतारा और उसे सबसे पास के अस्पताल में सुरक्षित शिफ्ट कर दिया.

एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान के साथ हादसा होते-होते बचा

इसी दिन कालीकट से दम्मम जाने वाले एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान के टेक ऑफ के दौरान उसकी टेल जमीन से टकरा गई थी, जिसके बाद विमान को तिरुवनंतपुरम के लिए डायवर्ट किया गया था. तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट पर पूरी तरह से इमरजेंसी घोषित कर दी गई थी और विमान को सुरक्षित उतार लिया गया था. वहीं, विमान में सवार सभी 168 यात्री भी सुरक्षित बाहर आ गए थे.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!