Saturday, October 5, 2024
Samastipur

दलसिंहसराय;गांजा तस्कर को अपराधियों ने अपरहण के दौरान गोली मारने की घटना मे शामिल 5 बदमाश पिस्टल के साथ गिरफ्तार

दलसिंहसराय। समस्तीपुर जिले के दलसिंहसराय थाना क्षेत्र में मधेपुर में एक सप्ताह पहले गांजा तस्कर मुकेश को गोली मारकर जख्मी करने वाले मामले मे मुख्य साजिश कर्ता सहित पांच बदमाश को दलसिंहसराय पुलिस ने डी.आई.यू की टीम की मदद से गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस ने घटना में उपयोग की गई लोडेड पिस्टल के साथ दो गोली भी बरामद कर लिया है.दलसिंहसराय थाना पर आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए डीएसपी दिनेश कुमार पांडे ने बताया कि गांजा तस्करी के दलसिंहसराय में दर्ज कांड संख्या 328/22 में फरार चल विद्यापति नगर थाना क्षेत्र के बालकृष्णपुर मरवा गांव निवासी विष्णुदेव महतो के पुत्र मुकेश पर बदमाश ने अपहरण करने के दौरान विरोध करने पर गोली मारकर फरार हो गया था। गांजा तस्कर मुकेश से उसके एक पड़ोसी वासुदेव महतो के पुत्र धर्मेंद्र कुमार महतो जो मुकेश से गांजा खरीद कर गांजा का खुदरा कारोबार करता था। पिछले कुछ दिनों से मुकेश ने धर्मेंद्र से गांजा का कारोबार बंद कर रखा था ।

जिसके कारण धमेंद्र का भी कारोबार बंद चल रहा था। इसी बीच धर्मेंद्र ने मुकेश से कारोबार के लिए गांजा की मांग किया । जब मुकेश ने गांजा देने से इंकार कर दिया तो धमेंद्र ने मुकेश से एक लाख रुपया की मांग किया । परंतु मुकेश ने रुपया देने से भी इंकार कर दिया । इसी बात को लेकर धर्मेंद्र महतो ने अपने साथी विद्यापति नगर के खानुआ वार्ड संख्या 10 निवासी विजय महतो के पुत्र कुंदन कुमार ,वाजिदपुर वार्ड संख्या चार निवासी मिथिलेश महतो के पुत्र सूरज कुमार , वार्ड संख्या पांच निवासी विनोद शर्मा के पुत्र निरंजन कुमार, वार्ड संख्या छह निवासी राम विलास मल्लिक के पुत्र राजन कुमार के साथ एक योजना बनाकर मुकेश से रुपए उगाही को लेकर अपहरण की योजना बनाया। मुकेश के घर निकलने की सूचना धमेंद्र ने अपने चारो साथी को दिया ।

जिसके बाद चक्का वाहन के चालक मनोज सिंह साथ धमेंद्र के चारो साथी बदमाश कुंदन कुमार, निरंजन कुमार, सूरज कुमार, और राजन कुमार ने दलसिंहसराय थाना क्षेत्र के मधेयपुर गांव के बॉर्डर के पास बाइक से दलसिंहसराय आ रहे मुकेश को अपहरण करने के लिए उसे पकड़ कर चार चक्का में बैठाने का प्रयास करने लगा । इसी दौरान मुकेश ने विरोध करते हुए चोर चोर का शोर करने लगा । जिसके बाद वहा आसपास के लोगो का भीड़ जुटता देख सभी बदमाशो ने मुकेश पर गोली चलाते हुए भाग गए । घटना में शामिल साजिश कर्ता धमेंद्र कुमार महतो के साथ घटना में शामिल धमेंद्र के चारो साथी बदमाश कुंदन कुमार, निरंजन कुमार, सूरज कुमार, और राजन कुमार को गिरफ्तार कर लिया है।

घटना में उपयोग की गई लोडेड पिस्टल और दो कारतूस को भी बरामद कर लिया गया है । घटना के बाद एसपी विनय तिवारी के निर्देश पर डीएसपी दिनेश कुमार पांडे के नेतृत्व में दलसिंहसराय थानाध्यक्ष सुनील कुमार, विद्यापति नगर थानाध्यक्ष प्रसुंज्जय कुमार, डी आई यू समस्तीपुर, दलसिंहसराय थाना के पुअनि मंजुला मिश्रा, घटहो ओपी के पुअनि सगीर अहमद, विद्यापति नगर के पुअनि प्रमोद कुमार रंजन और पुलिस बल ने छापेमारी करते हुए मामले का प्रदाफास किया।डीएसपी ने बताया कि सूरज व कुंदन पर विद्यापतिनगर थाना में अलग अलग कांडों में एफआईआर दर्ज है।

https://youtu.be/vuKIlJHMvSk

मजदूर की पीट पीट कर हत्या मामले में एक आरोपी गिरफ्तार।

वही डीएसपी ने बताया कि उजियारपुर थाना क्षेत्र के बलभद्रपुर गांव में रुपए मांगने गए उसी गांव के मो इसाक के पुत्र मो वकील की पीट पीट कर हत्या के मामले में नामजद कराए गए आरोपी में से एक आरोपी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।डीएसपी ने बताया कि बलभद्रपुर गांव निवासी मो वकील का बलिन्दर पासवान के यहां काम का रुपया बकाया था.बकाया रुपए मांगने गए मो वकील का विवाद बलिन्दर पासवान और उनके परिवार के लोगो से हो गया.इसी दौरान मारपीट में मो वकील की मौत हो गई.जिसके बाद मो वकील के स्वजनो ने घटना को लेकर चार लोगो पर पीट पीट कर हत्या करने को लेकर नामजद प्राथमिकी दर्ज कराया था.जिसमें उजियार थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने त्वरित कार्रवाई करते हुए नामजद एक आरोपी बलिन्दर पासवान को गिरफ्तार कर लिया है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!