Wednesday, October 9, 2024
Samastipur

समस्तीपुर में पूर्व मुखिया समेत 2 की हत्या पर बवाल:चुनावी रंजिश में पूर्व मुखिया को 7 गोलियां मारीं,जाम

समस्तीपुर.समस्तीपुर में सोमवार सुबह पूर्व मुखिया और उनके सहयोगी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। फायरिंग के बाद बदमाश बाइक से फरार हो गए। हत्या की वजह पंचायत चुनाव की रंजिश बताई जा रही है। हत्या का विरोध बढ़ता जा रहा है।

डबल मर्डर के विरोध में सोमवार को आक्रोशितों ने जमकर बवाल मचाया। आक्रोशित लोगों ने जिले के विभूतिपुर थाना क्षेत्र के मडडिहा ब्रह्म स्थान के पास सड़क और रेल यातायात ठप कर दिया। जिस कारण समस्तीपुर-खगड़िया रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन ठप है।

सिंघिया-दलसिंहसराय-रोसड़ा, समस्तीपुर-नरहन-विभूतिपुर सड़क पर जगह-जगह लोगों ने बांस बल्ला लगाकर जाम लगा दिया है। आगजनी भी की गई है। आक्रोशित लोग हत्यारे को जल्द पकड़ने की की मांग कर रहे।

घटना जिले के विभूतिपुर थाना क्षेत्र के मडडीहा गांव के पास की। फायरिंग में सिंघिया बुजुर्ग पंचायत के पूर्व मुखिया सुरेंद्र प्रसाद सिंह को 7 गोली लगी, जबकि उनके सहयोगी सत्यनारायण सिंह को एक गोली लगी। दोनों को सदर अस्पताल लाया गया। यहां डॉक्टर ने पूर्व मुखिया सुरेंद्र प्रसाद सिंह को मृत घोषित कर दिया, जबकि सत्यनारायण सिंह को गंभीर अवस्था में डीएमसीएच भेजा गया। वहां उनकी भी मौत हो गई।

समस्तीपुर में सोमवार सुबह बाइक सवार बदमाशों ने पूर्व मुखिया और उनके सहयोगी को गोली मार दी।
बदमाशों की संख्या 2 बताई जा रही। दोनों एक बाइक पर सवार होकर आए थे। घटना को अंजाम देने के बाद दोनों बदमाश बाइक से फरार हो गए। इधर, सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके से 7 खोखा के अलावा तीन जिंदा कारतूस बरामद किया।

पुलिस ने बताया कि पूर्व मुखिया सुरेंद्र अपने सहयोगी सत्यनारायण सिंह के साथ बाइक से गांव के कुछ दूर हटकर स्थित अपनी चिमनी पर जा रहे थे। इसी दौरान मडडीहा ब्रह्मस्थान के पास पहले से घात लगाए बैठे बाइक सवार दो बदमाशों ने उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। सदर अस्पताल में नगर थाना अध्यक्ष चंद्रकांत गोरी ने बताया कि पूर्व मुखिया के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

चुनावी रंजिश की बात सामने आई है

फिलहाल हत्या का कारण पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है, लेकिन इस डबल हत्याकांड को सिंघिया बुजुर्ग पंचायत में होने वाले उपचुनाव से जोड़कर देखा जा रहा। पूर्व विधायक रामबालक सिंह की पत्नी आशारानी सिंह सिंघिया बुजुर्ग पंचायत की मुखिया थीं। पूर्व मुखिया सुरेंद्र ने अपनी पत्नी ममता देवी को पंचायत से चुनाव लड़ाया था, जो 61 वोटों की अंतर से चुनाव हार गई। मुखिया आशारानी की अक्टूबर महीने में कैंसर से मौत हो गई। अब फिर से पंचायत चुनाव होना है, जिसमें पूर्व मुखिया सुरेंद्र प्रसाद सिंह की पत्नी ममता देवी प्रबल दावेदार हैं।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!