Wednesday, October 16, 2024
Vaishali

बिहार महागठबंधन के घटक दल क्यों खुद की सरकार पर हो रहे हमलावर? अब इस नेता ने नीतीश पर बोला हमला, केंद्र को भी घेरा

 

पटना: सीपीआई एमएल विधायक दल के नेता महबूब आलम (Mahboob Alam ) ने बुधवार को एबीपी न्यूज से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी का बिना नाम लिए उनको नपुंसक, नकारा कहा. उन्होंने कहा कि यहां भारी भीड़ है. यहीं से मोदी सरकार की कब्र खोदने की तैयारी शुरू हो गई है. साल 2024 में फासीवादी, तानाशाह मोदी सरकार को उखाड़ फेंकना है. विपक्ष एकजुट होगा. राहुल गांधी या नीतीश कुमार विपक्ष का पीएम उम्मीदवार कौन होगा? इस सवाल का जवाब उन्होंने नहीं दिया. साथ ही बिहार की महागठबंधन सरकार पर भी हमला बोला और नीतीश कुमार की नीतियों को गलत बताया. सीपीआई एमएल खुद घटक दल में शामिल है.

महागठबंधन सरकार पर हमला

 

उधर, राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने अपनी ही महागठबंधन सरकार पर हमला बोल दिया. उन्होंने कहा कि नीतीश को सुशासन बाबू कहा जाता है, लेकिन सुशासन राज में अपराधी कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं. हत्याएं हो रही हैं, यह दुखद है. शिक्षक अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज हो रहा. महागठबंधन सरकार ने जो वादे किए उसको पूरा करना चाहिए. पेपर लीक, विश्वविद्यालयों में सेशन लेट है, यह सब ठीक नहीं है. हम लोग आंदोलन करते रहेंगे. साल 2024 में केंद्र से बीजेपी सरकार को हटाना है. विपक्ष का पीएम उम्मीदवार कौन होगा यह उचित समय पर तय हो जाएगा.

गांधी मैदान में देश बचाओ रैली का आयोजन

बुधवार को राजधानी में चुनाव 2024 की तैयारी में महागठबंधन में शामिल दल सीपीआई एमएल  की ओर से गांधी मैदान में देश बचाओ-लोकतंत्र बचाओ रैली का आयोजन किया गया जिसमें करीब एक लाख कार्यकर्ता पहुंचे. पार्टी के बिहार के सभी 12 विधायक,  झारखंड के विधायक,  राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य समेत तमाम बड़े नेता मौजूद हैं. ये पार्टी महागठबंधन में है, लेकिन सरकार में पार्टी का कोई मंत्री नहीं है. सरकार को समर्थन पार्टी ने फिर भी दी है. किसानों को एमएसपी, शिक्षक अभ्यर्थियों की नियुक्ति, खराब कानून व्यवस्था जैसे मुद्दों को उठाया जा रहा है. भारी संख्या में भीड़ जुटाकर पार्टी महागठबंधन पर दबाव भी बना रही है ताकी लोकसभा चुनाव में ज्यादा सीटें पार्टी को महागठबंधन में लड़ने को मिले.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!