Tuesday, October 22, 2024
Vaishali

बिहार मे क्लर्क के घर से मिला 25 लाख कैश और ज्वेलरी सहित जमीन डीड, परिजनों ने नोटों से भरी बोरी को घर से फेंका

 

दरभंगा: जिले के पंडासराय में शुक्रवार को निगरानी (Vigilance Department) ने बड़ी कार्रवाई की है. निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की 14 सदस्यीय टीम पंडासराय पहुंची. इसके बाद उच्च वर्गीय लिपिक सुभाष कुमार सिंह के कई ठिकानों पर निगरानी ने छापेमारी की. इसकी सूचना सुभाष कुमार सिंह के परिजनों को मिली तो परिजनों ने नोट से भरी बोरी को घर से बाहर फेंक दी. निगरानी की टीम ने बोरी को कब्जे में लेकर तलाशी ली तो उसमें से 25 लाख कैश सहित अन्य कीमती वस्तुए बरामद की गई. इसके साथ ही ज्वेलरी और जमीन के कागजात भी बरामद हुए हैं. वहीं, इस कार्रवाई के बाद जिले में हड़कंप मच गया है.

कई ठिकानों पर छापेमारी

 

मिली जानकारी के अनुसार सुभाष के आवास से निगरानी की टीम को 25 लाख रुपये नकद, लाखों रुपये की ज्वेलरी और जमीन के कागजात मिले हैं. निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने पंडासराय में ही सुभाष कुमार के ससुर के आवासीय परिसर स्थित एक कंपनी की भी तलाशी ली. यह कंपनी सुभाष की पत्नी पम्मी कुमार चलाती हैं. वहीं उच्च वर्गीय लिपिक सुभाष कुमार सिंह दरभंगा में ग्रामीण विभाग के कार्यालय में कार्यरत है. सुभाष कुमार सिंह के कई ठिकानों पर निगरानी ने छापेमारी की है. छापेमारी में नोटों की अभी भी गिनती की जा रही है.

निगरानी को मिली थी सूचना

अवैध ढंग से अर्जित संपत्ति की जानकारी निगरानी विभाग की टीम को मिली थी कि दरभंगा में पदस्थापित ग्रामीण विभाग का लिपिक सुभाष कुमार सिंह ने अवैध ढंग से संपत्ति अर्जित कर रखी है. इस सूचना की सत्यापन के बाद निगरानी की टीम ने न्यायालय से अनुमति प्राप्त कर सुभाष कुमार सिंह के कई ठिकानों पर छापेमारी की. वहीं, इस छापेमारी में सर्च समाप्त होने के बाद ही खुलासा हो पाएगा कि सुभाष के ठिकानों से कुल कितने रुपये और ज्वेलरी बरामद हुई है.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!