Thursday, October 24, 2024
Ajab Gajab NewsNew Delhi

हाथ में तिरंगा और बदन पर साड़ी, 80 साल की महिला को मैराथन में भागते देख आप भी कर लेंगे सैल्यूट

तिरंगा:डेस्क:फिटनेस कसरत जॉगिंग या वॉक के लिए उम्र कभी रोड़ा नहीं बनती. अगर आप स्वास्थ्य के प्रति सतर्क है जागरूक हैं और ऐक्टिव रहना पसंद करते हैं तो आप कुछ भी कर सकते हैं ऐसे में फिर आपकी उम्र कुछ भी हो कोई फर्क नहीं पड़ता. ठीक वैसे ही जैसे मैराथन में दौड़ लगाने के लिए आपका हमेशा युवा होना ही जरूरी नहीं है अगर आप में जज्बा है तो बुजुर्ग होकर भी आप दौड़ का हिस्सा बनकर लोगों को प्रेरणा दे सकते हैं एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जहाँ 80 साल की दादी ने साड़ी पहनकर दौड़ लगाई तो लोग बस उन्हें ही देखते रह गए.

 

 

इंस्टाग्राम inforstyle पर शेयर एक वीडियो में 80 साल के बुजुर्ग महिला को साड़ी पहनकर मैराथन दौड़ते देख आप दंग रह जाएंगे. पारंपरिक साड़ी पहनी हुई महिला हाथ में तिरंगा लेकर मुंबई की सड़कों पर दौड़ रही थी जो लोगों के लिए प्रेरणा से कम नहीं.

 

 

मुंबई मैराथन में दौड़ीं 80 साल की बुजुर्ग

वायरल वीडियो में दिख रही 80 साल की दादी मां का नाम है भारती. जिनका वीडियो उनकी नातिन ने सोशल मीडिया पर शेयर किया. ताकि लोग ना सिर्फ उन्हें देखें बल्कि उनसे सीख भी लें. कि उम्र कभी आपके रास्ते या सपनों के बीच नहीं आ सकती. जब भारतीय पारंपरिक साड़ी और पैरो में स्पोर्ट्स शूज़ पहन कर दौड़ रही थी तो लोग बस उन्हें ही देख रहे थे. इस दौरान सबसे ज्यादा आकर्षित अगर कुछ कर रहा था तो उनके हाथों में देश का तिरंगा झंडा जिसे लेकर दौड़ने को उन्होंने खुद के लिए गौरव की बात बताई. उन्होंने पूरे मैराथन के दौरान अपने चेहरे पर शिकन नहीं आने दी. बल्कि दौड़ को अपनी प्रैक्टिस का परिणाम बताया.

 

View this post on Instagram

A post shared by Dimple Mehta Fernandes 🌻 (@inforstyle)

 

 

बदन पर साड़ी और हाथ में तिरंगा लेकर बनीं प्रेरणा

80 साल की भारती ने टाटा मुंबई मैराथन में न सिर्फ हिस्सा लिया बल्कि 51 मिनट में 4.2 किलोमीटर की दौड़ भी पूरी की. आपको बता दें कि टाटा मुंबई मैराथन हर साल होता है लेकिन इस बार कोविद 19 के बाद 2 साल बाद इसे आयोजित किया गया. जिसमें 55,000 से अधिक लोगों ने हिस्सा लिया था. भारती की पोती डिंपल मेहता फर्नांडिस ने मैराथन में दौड़ने का एक वीडियो इंस्टाग्राम पर अपलोड किया. ताकि उनके परिवार और दोस्त उन्हें देख सकें. डिंपल ने वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन दिया, “इस रविवार को टाटा मैराथन में भाग लेने वाली मेरी 80 वर्षीय नानी की दृढ़ इच्छाशक्ति और धैर्य से बहुत प्रेरित हूं.” भारती जी की यह छठवीं मैराथन दौड़ थी. वीडियो लोगों को खूब पसंद आ रहा है.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!