Sunday, October 27, 2024
Samastipur

समस्तीपुर के मो. इजहार ने राकेश बनकर किया प्यार, कोलकाता की युवती पहुंची,जबरन धर्म परिवर्तन के लिए की मारपीट..

समस्तीपुर।
सोशल मीडिया पर राकेश सिंह बनकर प्यार के जाल में फंसकर बंगाल की एक हिंदू युवती से शादी कर धर्म परिवर्तन कराने का एक मामला प्रकाश में आया है। विश्व हिंदू परिषद के सदस्यों की सक्रियता के बाद बंगाल की रहने वाली हिंदू युवती को दलसिंहसराय रेलवे स्टेशन परिसर से मुक्त कराया है।

बताया गया है कि कोलकाता के नाथे जिला के टिटारगढ परगना के रहने वाली विनीता शाहा को समस्तीपुर के ताजपुर निवासी मोहम्मद इजहार से फेसबुक पर बातचीत होने लगी। विनीता के अनुसार मोहम्मद इजहार अपना नाम पहले राकेश सिंह बताया था। जिससे फेसबुक पर दोनों की नजदीकियां बढ़ती गई। गत मई महीना में मोहम्मद इजहार उससे मिलने कोलकाता पहुंचा। जहां दोनों ने शादी करने का फैसला किया। मई महीने में ही विनीता इजहार के साथ समस्तीपुर के ताजपुर आ गई।

विनीता ने बताया कि ताजपुर आने के बाद उसे पता चला कि यह राकेश नहीं मोहम्मद इजहार है और पूर्व से शादीशुदा है तथा 2 बच्चे का बाप है। इस जानकारी के बाद वह उसे वापस कोलकाता भेजने के लिए दबाव देने लगा तो मोहम्मद इजहार उसके साथ मारपीट करना शुरू किया और धर्म परिवर्तन कराने के लिए दबाव देने लगा। इजहार ने उसका मोबाइल फोन आदि भी तोड़ दिया जिस कारण वह किसी को कुछ बता नहीं पा रही थी। 10 दिन पूर्व उसने इजहार के ही फोन से किसी तरह अपनी मां को सूचना दी। जिसके बाद उसकी मां ने कोलकाता के नाथे थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई कोलकाता पुलिस की सूचना पर ताजपुर पुलिस ने विनीता को बरामद कर महिला थाना में रखा।

बताया गया है कि विनीता आज अपनी मां के साथ वापस कोलकाता लौट रही थी इसी दौरान दलसिंह सराय स्टेशन पर इजहार के लोगों ने उसे पुनः घेर लिया इस मामले की जानकारी किसी तरह विश्व हिंदू परिषद के सदस्यों को मिली। संगठन के लोगों ने उक्त युवती को दलसिंह सराय स्टेशन से मुक्त कराया।

उधर भी हिंदू संगठन के लोगों का कहना है कि यातनाएं सहने के बावजूद भी विनीता ने अपना धर्म परिवर्तन नहीं किया है, जिस कारण इसे और सम्मानित करने के बाद कोलकाता भेजा जाएगा। युवती को विश्व हिंदू परिषद के सदस्यों ने अपने यहां सुरक्षित रखा है। उधर इस मामले को लेकर ताजपुर थाना में विनीता द्वारा आवेदन दिया गया है जिसमें मोहम्मद इजहार और उसके परिवार के लोगों को आरोपित किया गया है, जिसमें जबरन धर्म परिवर्तन कराए जाने को लेकर मारपीट किए जाने का आरोप लगाया गया है। ताजपुर थाना अध्यक्ष बृज किशोर सिंह ने बताया कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है युवती को स्वेच्छा से कोलकाता के लिए भेज दिया गया है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!