Tuesday, October 22, 2024
Patna

आयकर विभाग ने मजदूर को थमाया 14 करोड़ के टैक्‍स का नोटिस, परिवार के उड़ गए होश

करगहर (रोहतास): जिले के करगहर प्रखंड मुख्यालय स्थित एक मजदूर के घर आयकर विभाग की टीम द्वारा दबि‍श देने का मामला सामने आया है। इस अजीबोगरीब मामले को लेकर जहां स्थानीय लोग हैरान हैं, वहीं मजदूर का परिवार भी सकते में आ गया है।

खाते से करोड़ो के लेनदेन पर जारी हुआ नोटिस
दो दिन पहले आयकर विभाग के अधिकारियों ने मजदूर के खाते से करोड़ों रुपये के लेनदेन की बात कहते हुए उसे करोड़ों रुपये का टैक्स जमा करने का नोटिस थमा दि‍या है। नोटिस देखकर बाखेती में लगभग छह माह से घर आए मनोज ने बताया कि वह कई प्रांतों की प्राइवेट कंपनी में मजदूरी करके अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं। इस दौरान उन्होंने पंजाब, हरियाणा व दिल्ली के कंपनियों में काम किया था, जिससे प्रति माह 10 से 12 हजार रुपये महीना कमाकर परिवार का गुजारा किया।

पीड़‍ित मजदूर ने जताई फ्रॉड की आशंका
मनोज ने आशंका जताई है कि जिस जगह वह रहता था, वहां बैंक में खाता खोलने के लिए आधार कार्ड और पैन कार्ड जमा किया था। इन्‍हीं दस्‍तावेजों से किसी ने फर्जी एकाउंट खोलकर लेनदेन किया है। मनोज ने आयकर विभाग से इसकी जांच करने की गुहार लगाई है।

घर की हालत देख आयकर अफसर भी चौंके
ग्रामीणों के अनुसार, दो दिन पहले मनोज के घर आयकर विभाग की टीम ने जब मनोज के घर पर नोटिस दिया तो उसके परिवार समेत आसपास के लोगों के भी होश उड़ गए। गांव में तरह-तरह की चर्चा होने लगी है। घर की माली हालत देखने के बाद आयकर विभाग के अधिकारियों को भी विश्वास नहीं हुआ कि यह मजदूर इतनी बड़ी राशि का टर्नओवर कर सकता है।

इस संबंध में आयकर विभाग के अधिकारियों से बात करने पर उन्होंने नाम नहीं बताने की बात पर कहा कि यह सिस्टम जेनरेटेड नोटिस है। ऊपर के निर्देश पर स्थानीय अधिकारियों ने नोटिस दिया है। इसके बारे में उन्‍हें कोई खास जानकारी नहीं है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!