Tuesday, October 22, 2024
Samastipur

समस्तीपुर:लुटेरों ने लूटा था 1 करोड़ का गहना,पुलिस ने चार को 6 किलो चांदी,71 ग्राम स्वर्ण के साथ गिरफ्तार कर केस सुलझाने का किया दावा

समस्तीपुर:Samastipur Gold Loot Case:समस्तीपुर. बिहार की समस्तीपुर पुलिस ने सदर अनुमंडल क्षेत्र के मुफस्सिल थाना अंतर्गत मोहनपुर नक्कू स्थान में बीते 6 दिसंबर को हुए जिले के सबसे बड़ी लूट की वारदात का खुलासा करने का दावा किया है. समस्तीपुर शहर के ज्वेलरी दुकान से करीब 1 करोड़ रुपए के गहने की लूट हुई थी. इस मामले में समस्तीपुर पुलिस ने हीरा ज्वेलर्स से लूटे गए कुछ ज्वेलरी, नगद राशि के साथ लूट कांड में शामिल चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है. हीरा ज्वेलर्स में हुए लूट की वारदात का खुलासा करना समस्तीपुर पुलिस के लिए एक चुनौती की तरह था.

इस मामले में समस्तीपुर पुलिस ने तकनीकी अनुसंधान एवं गुप्तचरों के आधार पर कार्रवाई करते हुए समस्तीपुर जिला सहित आसपास के कई जिले में लगातार छापामारी की और पकड़े गए अपराधियों की निशानदेही पर 6 किलो चांदी, 71 ग्राम स्वर्ण आभूषण, 90 हजार रुपए नगद बरामद किया है. पकड़े गए अपराधियों में बेगूसराय जिले के चेरिया बरियारपुर थाना अंतर्गत गोपालपुर गांव के विक्की शाह, समस्तीपुर जिला के उजियारपुर थाना क्षेत्र के बिलारी गांव के क्रांति सदा, फतेह अली गांव के राहुल कुमार ठाकुर, नगर थाना समस्तीपुर के रवि कुमार शामिल है.

इस मामले में समस्तीपुर पुलिस अधीक्षक ने हृदयकांत ने बताया कि हीरा ज्वेलर्स लूट कांड में लूट की वारदात को अंजाम देने में एक लड़की सहित कुल 7 अपराधी शामिल थे. आपराधिक वारदात के दौरान हीरा ज्वेलर्स के आसपास भी अपराधी गिरोह के लोग सक्रिय थे. उन्होंने बताया कि इस कांड में शामिल अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए भी कार्रवाई की जा रही है. मिली जानकारी के मुताबिक लूट के इस वारदात का तार बेगूसराय जेल से भी जुड़े होने की बात सामने आ रही है. इस मामले में समस्तीपुर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस पर कुछ भी बोलना जल्दबाजी होगा.

हालांकि उन्होंने कहा कि इस आपराधिक वारदात ने बेगूसराय के भी कुछ अपराधी शामिल हैं. लूट की इस बड़ी वारदात का खुलासा करने का भले ही समस्तीपुर पुलिस दावा करती हो लेकिन अभी भी लुटेरा गिरोह की राजकुमारी और अन्य सदस्यों के साथ-साथ बड़ी मात्रा में लूट के सामान जो लुटेरों के पास है उसे बरामद करना पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती है

Kunal Gupta
error: Content is protected !!